29 APRMONDAY2024 9:33:00 PM
Nari

थ्रेडिंग करते समय होने वाले दर्द से राहत दिलाएंगे ये कुछ घरेलू नुस्खे

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 16 Apr, 2024 03:40 PM
थ्रेडिंग करते समय होने वाले दर्द से राहत दिलाएंगे ये कुछ घरेलू नुस्खे

सुंदर आइब्रो हमारे चेहरे का पूरा लुक बदल देती हैं। इसलिए हर महिला समय-समय पर थ्रेडिंग करवाती रहती हैं। आइब्रो सेट ना करवाने के कारण हमारा चाहरा तो अजीब दिखता ही है साथ ही में ये हमारी पुरी लुक को बदल भी देता है। लेकिन कई महिलाएं तो ऐसी भी हैं जो थ्रेडिंग में होने वाले दर्द को झेल नहीं पाती और सिर्फ इस वजह से थ्रेडिंग नहीं करवाती। अगर आप भी इस परेशानी से जूझ रहे हैं  तो हम आपकी इस तकलीफ को कम करने के लिए कुछ खास टिप्स लेकर आए हैं। ये टिप्स आपके आइब्रो में होने वाले दर्द से छुटकारा मिलेगा-

PunjabKesari

सही थ्रेड का करें चुनाव 

कई लोग आईब्रो के ल‍िए मोटा थ्रेड इस्‍तेमाल में लेते हैं। जिससे आईब्रो बनाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में आप कोशिश करें क‍ि आईब्रो बनाने के लिए पतले धागे को चुनें। ताकि आप आसानी से अपने आईब्रो के बाल हटा पाएं।

पाउडर लगाए 

थ्रेडिंग करवाने से पहले अच्‍छे से पाउडर लगाएं। पाउडर लगाने से त्वचा सॉफ्ट हो जाएगी और बाल भी आसानी से निकलेंगे। इस तरह आपको थ्रेडिंग के दौरान ज्यादा दर्द नहीं होगा।

PunjabKesari

स्किन को रखे टाइट 

थ्रेडिंग करवाते वक्त उंगलियों की मदद से स्किन को टाइट रखने के लिए कहा जाता है। ऐसा करने से दर्द नहीं होता और शेप देने में आसानी भी होती है। अगर आपको तेज दर्द होता है तो अपनी स्किन बिल्कुल टाइट रखें। जरा सी भी लूज करने से तेज दर्द हो सकता है

बर्फ से करें मसाज 

थ्रेडिंग करवाने के बाद आइब्रो के आसपास बर्फ की मसाज करें। दर्द काफी कम होगा। आइब्रो के आस-पास लगाने से दर्द से काफी आराम मिलेगा।

PunjabKesari

एलोवेरा जेल लगाए 

आईब्रो करवाने के बाद होने वाली जलन से बचने के ल‍िए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। एलोवेरा जेल लगाने से जलन के साथ आसपास आई हल्‍की-फुल्‍की सूजन भी कम होगी।
 

Related News