25 MAYSATURDAY2024 2:14:31 PM
Nari

खूबसूरत हेयर एक्सेसरीज से सजाएं बालों को,  यहां से लें आइडिया

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 05 Apr, 2024 01:06 PM
खूबसूरत हेयर एक्सेसरीज से सजाएं बालों को,  यहां से लें आइडिया

कई बार महंगे कपड़ें और  बेहतरीन हेयर स्टाइल के बावजूद भी कुछ महिलाओं का लुक अधूरा सा लगता है, इसे पूरा करने का काम कर सकती है हेयर एक्सेसरीज़। इन दिनों यह काफी  पॉपुलर और ट्रेंड में चल रही है। साड़ियों से लेकर गाउन्स तक इसे हर तरह के आउटफिट्स के साथ पेयर किया जा रहा है। हालांकि हेयर एक्सेसरीज के साथ कितना एक्सपेरिमेंट करना है यह पूरी तरह हम पर निर्भर करता है। अगर आपके मन में भी किसी प्रकार कर उलझन है तो इन सेलिब्रिटीज के हेयरस्टाइल और उनकी एसेसरीज से इंस्पिरेशन ले सकती हैं।

PunjabKesari
माथा पट्टी

करिश्मा कपूर के इस ट्रेडिशनल अवतार ने हर किसी का ध्यान खींचा था। उन्होंने यह खूबसूरत  माथा पट्टी पहनकर ये साबित कर दिया था कि इसे सिर्फ दुल्हनें ही नहीं बल्कि बाकी महिलाएं भी ट्राई कर सकती हैं। हेयर बन के साथ अगर आप मांग टीका कैरी नहीं करना चाहती हैं तो इसकी जगह माथा पट्टी भी बेस्ट रहेगी। इससे आपके लुक एकदम से निखार जाएगा।

PunjabKesari
सूर्य चंद्र आभूषण

अगर आप पारंपरिक चीजों पर विश्वाश करती हैं तो एक बार सूर्य चंद्र आभूषण पर भी भरोसा करके देखिए। मुख्य रूप से दक्षिण भारतीय महिलाएं  सूर्य और चंद्रमा के आभूषण पहनती हैं, लेकिन अब बाकी राज्य की महिलाएं भी इसे पसंद करने लगी है। माना भी जाता है कि जो दुल्हनें अपनी शादी में इस आभूषण को पहनती हैं, वे सूर्ज की तरह चमकती हैं और चांद की तरह अपनी भावनाओं को संतुलित रख पाती हैं।  

PunjabKesari

 हेयर क्लिप

सिंपल लुक को शानदार बनाने के लिए हेयर क्लिप भी शानदार भूमिका निभाता है। आपको मार्कीट में कई तरह के कलर ऑप्शन और डिजाइन  मिल जाएंगे, ये वेस्टर्न कैज़ुअल्स और पार्टीवेयर आउटफिट्स के साथ खूब जंचते हैं। इसे लगाने के बाद आपको किसी और एक्सेसरी की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। मेसी बन पर क्लिप्स लगाकर भी ट्रेंडी लुक पाया जा सकता है।

PunjabKesari
 गोल्ड प्लेटेड जूड़ा पिन

साड़ी यी लहंगे के साथ बन बना रही हैं तो इस तरह  गोल्ड प्लेटेड जूड़ा पिन से अपनी लुक को शानदार बनाएं। ट्रेडिशनल लुक वाले इस एथनिक जूड़े पिन में दोनों ओर छोटी झुमकी बने होते हैं जो आपके एकदम महारानी वाली फील देंगे। सिर्फ बन ही नहीं चोटी पर भी इसे लगाया जा सकता है। इसे अपने आउटफिट के हिसाब से चुनें।

PunjabKesari

हेयर रिबन

रिबन के जरिये आप अनेक तरह से बालों को स्टाइल कर सकती हैं। विद्या बालन ने भी  रेट्रो लुक पाने के लिए इस तरह  हेयर रिबन ट्राई किया था। ये हेयर एक्सेसरीज ट्रेडिशनल और वेस्टर्न दोनों पर फिट बैठता है, इसकी खास बात यह है कि घर में मौजूद मल्टी कलर के दुपट्टे को भी हेयर रिबन की तरह यूज कर सकती हैं।  

 

PunjabKesariबन रैप

पुराने जमाने की महिलाओं को जूड़े को एक नेट से कवर करते हुए जरूर देखा होगा। अब उनका एक बार फिर से चलन देखने को मिल रहा है। यह  ट्रेंडी हेयर एक्सेसरीज पेस्टल शेड्स और बोल्ड ब्राइट कलर्स में ज्यादा देखने काे मिल रही है। गर्मी के मौसम में इसका क्रेज ज्यादा बढ़ जाता है। कुल लुक पाने के लिए आप सोनम कपूर से आइडिया ले सकती हैं।
 

Related News