Twitter
You are hereNari

मिनटों में दूर होगा होंठों का कालापन,अपनाएं ये सस्ते और असरदार नुस्खे

मिनटों में दूर होगा होंठों का कालापन,अपनाएं ये सस्ते और असरदार नुस्खे
Views:- Wednesday, August 9, 2017-12:30 PM

खूबसूरत चेहरे के साथ-साथ सुंदर और गुलाबी होंठों का होना भी बहुत जरूरी है।कई महिलाओं के होंठों का रंग काफी डार्क होता है जो उनकी खूबसूरती मेंबाधा बनते है।कुछ महिलाएं अपने होंठो को गुलाबी बनाने के लिए कई कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है।जिनके जरिए कुछ समय के लिए तो होंठो को गुलाबी दिखाया जा सकता है लेकिन हमेशा के लिए नहीं है। ऐसे में काम आएंगे तो कुछ घरेलू नुस्खें।अगर आप भी अपने होंठों को नैचुरली गुलाबी और खूबसूरत बनाना चाहती है तो इन घरेलू नुस्खों को आजमाकर देखें।

 

नींबू के रस 

PunjabKesari

नींबू ना केवल चेहरे की रंगत निखारता है बल्किहोंठों का कालापन भी दूर करता है।लिप को नैचुरली गुलाबी बनाता है। रोज रात को सोने से पहले अपने होठों पर नींबू का रस लगाएं। इस उपचार को कम से कम 2 महीने तक ट्राई करें। इससे काफी फायदा मिलेगा।

बीटरूट का रस

PunjabKesari

बीटरूट में लाल रंग प्राकृतिक रूप में मौजूद होता है। बीटरूट के रस को होंठों पर लगाएं।इससे उनका कालापन दूर होगा और उन्हें नैचुरली गुलाबी रंगत मिलेगी।

संतरा

अगर आपके होंठ ड्राई और डार्क है तो उन पर संतरे को रगड़े। इससे होंठ मुलायम और खूबसूरत होंगे। इस प्रक्रिया को रोज इस्तेमाल करें। इससे काफी फायदा होता दिखाई देगा।

नारियल तेल

नारियल जहां त्वचा की कई प्रॉबल्म दूर करता है,वहीं इसमें होंठो का कालापन दूर करने के नैचुरल गुण होते है। नारियल तेल में खीरे और नींबू का रस मिलाकर होंठो पर लगाएं। इससे उनका कालापन दूरहोगा।

हल्दी पाउडर 

हल्दी पाउडर में थोड़ी सी मलाई मिलाकर होठों पर लगाएं। इससे होंठों का कालापन दूर होगा। आप चाहें तो इस प्रक्रिया को हफ्ते में दोबार इस्तेमाल कर सकते है।

अनार के दाने

अनार को दानों को अच्छे से पीस लें। फिर इसमें मिलाई मिलाकर होंठों पर लगाएं।इस उपाय को कुछ दिन ट्राई करें। इससे आपको काफी फर्क नजर आएगा।

ग्लिसरीन

रात को सोने से पहले ग्लिसरीन में गुलाब जल और केसर को मिलाकर होठ पर लगाएं।इससे भी होंठों का कालापन दूर होगा और वह मुलायम नजर आएगा।