Twitter
You are hereNari

कभी लिए हैं इतने खतरनाक Rides ?

कभी लिए हैं इतने खतरनाक Rides ?
Views:- Sunday, June 18, 2017-5:32 PM

पंजाब केसरी (ट्रैवलिंग) : बच्चों को घूमना-फिरना और झूले लेना बहुत पसंद होता है। ज्यादातर बच्चे छोटे-मोटे झूले लेना ही पसंद करते हैं लेकिन कई बड़े शहरों में बहुत बड़े-बड़े राइड्स देखने को मिलेंगे जिसको लेने से दिल की धड़कन बड़ जाती है लेकिन फिर भी लोग इसका मजा लेते हैं। आज हम ऐसे ही कुछ जगहों के बारे में बताएंगे जहां इतने ऊंचे राइड्स हैं कि उनका गिनीज बुक में नाम दर्ज है। 

1. लांस एंजेल्स
PunjabKesari
यहां एक्स 2 सिक्स फ्लैग्स मैगिक माउंटेन राइड का अनुभव बिल्कुल 4D जैसा है। इस झूले की सीटें खुद ही आगे-पीछे होती हैं और घूमती रहती हैं। 

2. न्यू जर्सी
PunjabKesari
किंगड़ा का एट सिक्स फ्लैग्स दुनिया का दूसरा सबसे तेज और ऊंचा रोलर कोस्टर है। इसे हाइड्रोलिक लांचर से बनाया गया है। इस झूले की ऊंचाई 456 फीट है।

3. आबू-धाबी
PunjabKesari
दुनिया का सबसे तेज रोलर कोस्टर दुबई के आबु-धाबी में ही है। इसका एक चक्कर 5 सेकेंड में ही खत्म हो जाता है जिससे पता चलता है कि इस राइड की स्पीड कितनी तेज होगी। राइड के दौरान बिना हेलमेट और चश्मे के बैठना नामुमकिन होता है।

4. बहामास
PunjabKesari
यहां लीप ऑफ फेथ राइड है जिसमें झूला लेने का अपना ही मजा है। यहां पानी के अंदर एक नींले रंग की ट्यूब में स्वीमिंग करते हुए जाते हैं और ट्यूब के दोनों तरफ बड़ी-बड़ी शार्क्स बहुत पास आ जाती है जिसे देख कर ऐसा लगता है कि वे आप पर हमला करने लगे हैं।

5. पेनसिलवेनिया
PunjabKesari
यहां फॉरेनहाइट एट हर्शेपार्क नाम का एक बहुत ही खतरनाक रोलर कोस्टर है जो 121 फुट ऊंचा है। राइड के दौरान यह झूला 97 डिग्री नीचे की और जाता है और पूरी राइड में 1 मिनट का समय लगता है।