17 MAYTUESDAY2022 3:17:57 AM
Nari

कहां तुम चले गए.... जाकिर हुसैन ने आखिरी वक्त तक नहीं छोड़ा पंडित शर्मा का साथ, गवाह है ये तस्वीर

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 14 May, 2022 10:15 AM
कहां तुम चले गए.... जाकिर हुसैन ने आखिरी वक्त तक नहीं छोड़ा पंडित शर्मा का साथ, गवाह है ये तस्वीर

हर आंखें नम हैं, सीने में अपने अजीज को खाेने का गम है। प्रख्यात संतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा के निधन के बाद हर काेई सदमे में है। किसी अपने को खाेने का गम क्या होता है वह तबला वादक उस्ताद जाकिर हुसैन से पूछें जिन्होंने आखिरी वक्त तक अपने दोस्त शिवकुमार शर्मा का साथ नहीं छोड़ा। सोशल मीडिया पर उनकी एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे देख आप भी कहेंगे कि ये होता है असली दाेस्त।

PunjabKesari

दिग्गज संतूर वादक और फिल्म संगीतकार पंडित शिवकुमार शर्मा का  दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। बुधवार को परिवार और मित्रों की उपस्थिति में पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया।  इस प्रक्रिया के बाद जहां सभी घर चले गए थे वहीं जाकिर हुसैन चुपचाप वहां खड़े होकर अर्थी को देखते रहे। उनके चेहरे पर दोस्त को खोने का गम साफ नजर आ रहा था।

PunjabKesari

सोशल मीडिया यूजर ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा-  पंडित शिवकुमार शर्मा के अंतिम संस्कार में उस्ताद जाकिर हुसैन, कई दशकों के एक दोस्त को विदा करते हुए। दोनों ने मिलकर कई मौकों पर मंच पर जादू बिखेरा। इससे ज्यादा मार्मिक तस्वीर कभी नहीं देखी। एक यूजर ने लिखा-  ‘कौन कहता है की हिंदू-मुस्लिम एक नहीं हो सकते और एक मुस्लिम के मरने पर हिंदू नहीं जा सकता है।

PunjabKesari


अपने स्टेज को जोड़ीदार साथी को अंतिम विदाई देते जाकिर हुसैन की एक और तस्वीर भी सामने आई थी। उनकी इन दोनाें तस्वीरों ने लोगों को भावुक कर दिया। संतूर वादक शिव कुमार शर्मा और तबला वादक जाकिर हुसैन ने लंबे वक्त तक एक साथ कई स्टेज शो किए थे। एक सच्चे दोस्त को खोने का गम सहना किसी के लिए भी आसान नहीं।

 

Related News