24 JUNTHURSDAY2021 1:24:23 PM
Nari

लॉकडाउन के बाद शिमला घूमने का है प्लान तो ये 4 जगहें जरूर देखकर आए

  • Edited By neetu,
  • Updated: 28 May, 2021 06:57 PM
लॉकडाउन के बाद शिमला घूमने का है प्लान तो ये 4 जगहें जरूर देखकर आए

लॉकडाउन के कारण हर किसी को घर में कैद महसूस हो रहा है। ऐसे में हर कोई कोरोना से छुटकारा पाने व लॉकडाउन खुलने का इंतजार कर रहा है। वहीं घर पर बैठे-बैठे लोग बोर हो रहे हैं या तो तनाव महसूस कर रहे हैं। वहीं कई लोग लॉकडाउन के बाद पार्टनर व फैमिली के साथ कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं। बात घूमने की आने पर हर किसी में सबसे पहले शिमला का नाम आता है। ऐसे में अगर आप भी लॉकडाउन के बाद शिमला घूमने की सोच रहे हैं तो चलिए आज हम आपको शिमला की 4 बेस्ट जगहों के बारे में बताते हैं। ताकि आप अच्छे से अपने ट्रिप को एन्जॉय कर पाएं।

क्राइस्ट चर्च, मॉल रोड

कहते हैं कि शिमला जाने पर सबसे पहले क्राइस्ट चर्च घूमने जाना चाहिए। यह मॉल रोड पर स्थित है। आप यहां के खूबसूरत वातावरण में अंदर से खुशी महसूस करेंगे। पार्टनर के साथ घूमने के लिए यह जगह एकदम परफेक्ट मानी गई है। आप यहां पर घुड़सवारी व प्राकृतिक खूबसूरत नजारों का आनंद लेते हुए फोटो क्लिक करवा सकते हैं। इसके अलावा मॉल रोड से खरीदारी भी कर सकते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

जाखू मंदिर

आप शिमला के प्रसिद्ध जाखू मंदिर में भी घूमने जा सकते हैं। मंदिर में हनुमान जी की मूर्ति करीब 108 फीट ऊंची है। ऐसे में संकटमोचन की यह प्रतिमा आस्था के साथ लोगों के आकर्षण का केंद्र मुख्य है। मगर बता दें, इस जगह पर आपको भारी गिनती में बंदर मिलेंगे। ऐसे में यहां जाने से पहले अपना मोबाइल, बैग व अन्य सामान को संभाल लें। नहीं तो हो सकता है कि वे आपसे ये सब कुछ छीन लें। 

PunjabKesari

PunjabKesari

कुफरी

कुफरी शिमला से करीब 15 किमी की दूरी पर है। यह एक बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन है। कुफरी में आप घुड़सवारी का मजा ले सकती है। इसके अलावा यहां पर जिप लाइन, शूटिंग, याक पर फोटो खिंचवाने आदि चीजें करके अपना स्ट्रेस दूर कर सकते हैं। आप यहां के मशहूर सेब के बागान भी देखने का मजा उठा सकते हैं। कुफरी में आप प्राकृतिक नजारों का आनंद लेते हुए अपने ट्रिप को एन्जॉय कर सकते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

नारकंडा

नारंखा हिमाचल की गोद में बसा एक खूबसूरत व छोटा सा शहर है। यह शिमला से करीब 60 किमी. की दूरी पर स्थित है। यहां पर आप अपनी कार या टैक्सी करवाकर आसानी से पहुंच सकते हैं। नारकंडा बेहद ऊंचाई पर स्थित है। ऐसे में इस शहर पर भारी बर्फ होती है। ऐसे में एडवेंचर के शौकीन यहां पर स्केटिंग, जिप लाइन आदि चीजों का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा रात को कैंपिंग के लिए भी यह शहर एकदम परफेक्ट है। आप पार्टनर के साथ अपनी छुट्टियां अच्छे से एन्जॉय कर सकते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

Related News