30 SEPWEDNESDAY2020 11:45:46 AM
Nari

WHO का नया बयान- इस उम्र के लोगों को कोरोना का कम खतरा

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 16 Sep, 2020 03:48 PM
WHO का नया बयान- इस उम्र के लोगों को कोरोना का कम खतरा

दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी का खतरा लगतार बढ़ता जा रहा है। अब तक विश्वभर में 2 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 9 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इसी बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने एक बयान जारी किया है। जिसमें उन्होंने बताया कि 20 साल से कम उम्र के लोगों में कोरोना वायरस का खतरा काफी कम है। 

PunjabKesari

बेहतर इम्यूनिटी बनी इसकी वजह 

मिली जानकारी के मुताबिक WHO का कहना है कि आंकड़ों में सामने आ रहा है कि 20 साल से कम उम्र के लोगों में इस वायरस का खतरा कम है। इसकी वजह उनकी बेहतर इम्यूनिटी है। WHO का कहना है कि दुनियाभर में कोविड-19 के अब तक जितने भी मामले सामने आए हैं उनमें 20 साल से कम उम्र वाली मरीजों की संख्या 10 फीसदी से भी कम है। जबकि इस उम्र के सिर्फ 0.2 फीसदी लोगों की कोरोना वायरस से मौत हुई है। हालांकि उनका कहना है कि इसमें अभी और भी रिसर्च करना बाकी है। 

PunjabKesari

कोरोना वायरस ने बच्चों को किया प्रभावित

WHO का कहना है कि बच्चों में भी इस वायरस के लक्षण पाए गए हैं। लेकिन उनकी मौत का आंकड़ा काफी कम है, जो कि एक अच्छी खबर है। गौरतलब है दुनियाभर में कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर बच्चों पर हुआ है। क्योंकि इस संकट की स्थिति में बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। वे घर पर रहकर टीवी, इंटरनैट के जरिए आनलाइल पढ़ाई कर रहे हैं।

PunjabKesari

Related News