28 APRSUNDAY2024 7:19:30 PM
Nari

वर्किंग वुमन्स इन आसान से टिप्स को अपनाकर चमकाएं घर

  • Updated: 12 Apr, 2018 02:33 PM
वर्किंग वुमन्स इन आसान से टिप्स को अपनाकर चमकाएं घर

आजकल ज्यादातर महिलाएं कामकाजी है। उनके पास इतना समय नहीं होता की वह घर की साफ सफाई के लिए ज्यादा समय लगाएं। वह जल्दी-जल्दी में सफाई करती है जिससे दाग अच्छे से साफ नहीं हो पाते। कई बार उन दागों की वजह से दूसरे लोगों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है। अगर आप वर्किंग वुमन्स हैं और आपके पास घर की सफाई करने का समय नहीं तो आज हम आपके लिए कुछ बढियां टिप्‍स लेकर आए है जो आपके घर को चमका देगा। तो आइए जानते हैं उन टिप्स के बारे में।

 

1. किचन कैबिनेट्स 
किचन कैबिनेट्स में अक्सर तेल के दाग पड़ जाते हैं। उन तेल के दोगों को मिटाने में बहुत समय लगता है। अगर आप आसानी से तेल के दोगों को कैबिनेट्स से मिटाना चाहते हैं तो एक टिशू पेपर पर ऑलिव ऑयल की डालें कर साफ करें। ऑलिव ऑयल से जिद्दी से जिद्दी निशान भी मिट जाते हैं।

 

2. फ्रिज 
फ्रिज से स्मैल आना आम है। स्मैल आने दूर करने के लिए आलू के छिलकों का इस्तेमाल करें। आलू के छिलको को उबाल कर उस पानी से फ्रिज के दरवाजे को अच्छे से साफ कर लें।

 

3. डायनिंग टेबल
डायनिंग टेबल को नीलगिरी के तेल से साफ किया जा सकता है।इस तेल से टेबल साफ करने पर गंदगी दूर होने के साथ ही उसकी चमक भी बनी रहती है।

 

4. गैस 
गैस को साफ करने के लिए संतरे का छिलके का उपयोग करें। संतरे को गैस पर रगड़े। इस तरह गैस की सफाई करने पर उसे अचछी खुशबू भी आने लगेगी।

 

5. नल 
घर में लगे नल को साफ करने के लिए टूथपेस्ट का यूज करें। एक कपड़े पर टूथपेस्‍ट लगाकर उससे नल को साफ करें फिर उसके गर्म पानी से धो लें। इस तरह सफाई करने से नल चमकने लगेगा।

 

6. शीशा 
शीशे को हैंड वॉश से साफ करें। 1 गिलास पानी में 1 बूंद हैंड वॉश डाल कर एक घोल बनाएं। इसके घोल से शीशे को साफ करें।  

 

7. कमोड 
कमोड के दागों को साफ करने के लिए बेकिंग सोडे का इस्तेमाल करें। एेसा करने से कमोड जल्दी साफ हो जाएगा।


 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News