04 MAYSATURDAY2024 5:02:15 AM
Nari

मेकअप करने में लग जाता है ज्यादा समय तो फॉलो करें ये टिप्स

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 21 Apr, 2024 02:31 PM
मेकअप करने में लग जाता है ज्यादा समय तो फॉलो करें ये टिप्स

मेकअप करना हर किसी को बेहद पसंद होता है। लेकिन कई लड़कियों को मेकअप करते समय काफी समय लगता है क्योंकि वह इतनी प्रोफेशनल नहीं होती। ऐसे में अगर कहीं पार्टी में जाना हो तो फिर इस बात की फ़िक्र मत करें की आप समय पर नहीं पहुँच पाएंगी या जल्दी की वजह से मेकअप भी सही नहीं कर पाएंगी। हम आपके लिए कुछ बेहद आसान टिप्स लेकर आए हैं जिसकी मदद से आपका ज्यादा समय भी खर्च नहीं होगा और आप बेहद खूबसूरत भी दिखेंगी। 

PunjabKesari

त्वचा की क्लींजिंग 

*पार्टी के लिए मेकअप किए जाने से पहले त्वचा की क्लींजिंग और टोनिंग बेहद जरूरी है। क्लींजिंग के बाद त्वचा को नम करने के लिए एक अच्छा मॉयस्चराइजर लगाएं। त्वचा में हेल्दी ग्लो लाने के लिए अच्छी तरह मसाज करें।

फाउंडेशन स्टिक 

*इसके बाद फाउंडेशन स्टिक से थोड़ा फाउंडेशन अपनी उंगलियों पर लेकर चेहरे पर थपथपाएं और ब्लेंडिंग ब्रश की मदद से इसे अच्छी तरह ब्लेंड करें। फिर हेयर लाइन और चीक बोंस को सही आकार दें।

ब्लशर लगाने के लिए

*ब्लशर लगाने के लिए हल्का सा मुस्कराएं ब्रश लें और उससे चीक बोंस पर हल्का हल्का रब करें। नैचरल लुक देने के लिए आप उंगलियों से थपथपाकर हल्का ब्लेंड भी कर सकते हैं।

PunjabKesari

आइशैडो ब्रश

*इसके बाद आइशैडो ब्रश से ऊपरी पलकों पर ब्रो बोन तक ब्रॉन्ज आइशैडो लगाएं। हल्का ब्लेंड करें। थोड़ा शैडो निचली पलकों पर भी लगाएं। ऊपरी पलकों पर मस्कारा का एक कोट लगाकर लुक को कंप्लीट करें। ग्लैम टच देने के लिए गोल्डन कलर के लिक्विड आइलाइनर से ऊपरी लैशेज पर कुछ दूरी पर छोटे-छोटे डॉट्स लगाएं। सूखने पर आंखें पूरी खोलें।

होंठों को आकर्षक बनाने के लिए

*होंठों को आकर्षक बनाने के लिए लिप बाम या प्राइमर को बेस की तरह लगाएं। फिर कोरल लिप पेंसिल से होंठों को भरें। इसी शेड से एक शेड गहरे रंग की लिप पेंसिल से होंठों की आउटलाइन बनाएं और ब्रश से हलका ब्लेंड करें ताकि होंठ प्राकृतिक नजर आएं। अब होंठों के बीचोबीच हलका लिपग्लॉस लगाएं।

स्टेटमेंट आइब्रो

*स्टेटमेंट आइब्रो के लिए भौहों के हल्के हिस्सों को डार्क ब्राउन शेड वाली आइब्रो पेंसिल से भरें। ऊपरी आइलिड पर आइब्रो के पास तक म्यूटेड गोल्ड ब्रॉन्ज आइशैडो लगाएं। इसे निचली आइलिड तक हलका ब्लेंड करें।

PunjabKesari

हेयरस्टाइल 

*अच्छे हेयरस्टाइल के लिए बालों को ब्लो ड्राइ करके सीधा करें। अब डीप साइड पार्टिंग करें और नीची गर्दन के पास से पोनीटेल बनाएं। स्टाइलिंग जेल का इस्तेमाल करके इसे चिकना और चमकदार बनाएं। गोल्डन हेडबैंड से हेयरस्टाइल को आकर्षक बनाएं।

Related News