18 APRTHURSDAY2024 4:18:49 PM
Nari

Savings करने के लिए चुने बुधवार का दिन, फिर नहीं होंगे बेवजह पैसे खर्च

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 16 Jun, 2020 04:14 PM
Savings करने के लिए चुने बुधवार का दिन, फिर नहीं होंगे बेवजह पैसे खर्च

अक्सर आपने लोगों को कहते सुना होगा, बुधवार को नए काम की शुरुआत करना शुभ माना जाता है। अगर घर के लिए कोई चीज खरीदनी हो या फिर कोई नया कारोबार ही क्यों न शुरु करना हो, शुभ-अशुभ में विश्वास करने वाले लोग, बुधवार के दिन ही नए काम की शुरुआत करते हैं। कुछ मां-बाप बच्चों को पहले दिन स्कूल में दाखिला बुधवार को ही करवाते हैं। ऐसा भला क्या खास होता है बुधवार वाले दिन, आइए जानते हैं...

 

बुध काम शुभ

हर शुभ काम की शुरुआत में सफल होने के लिए आपका बुध ग्रह ताकतवर होना लाजमी है। बुधवार वाले दिन बुध ग्रह की प्रवृति और चाल दोनों शुभ माने गए हैं, इस दिन प्रधान देव गणपति जी होते हैं। बप्पा आपके द्वारा की गई किसी भी काम की शुरुआत में सदैव आपके साथ रहते हैं। खासतौर पर जो लोग हर रोज बप्पा की अराधना करते हैं, उनके लिए तो बुधवार के दिन नए काम की शुरुआत के लिए बेहद ही शुभ माना जाता है।

सेविंग्स

महीने भर में जो भी कमाई करें, उसमें से खर्चे निकालकर जो पैसा आप जोड़ना चाहते हैं, उसे बुधवार वाले दिन सेविंग्स अकाउंड में डालें। ऐसा लगातार करने से सेविंग्स अकाउंट में बढ़ोतरी होती जाएगी।

PunjabKesari, Saving

बुधवार वाले दिन पैदा हुआ बच्चा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आपके किसी काम में लगातार बाधा आ रही है, तो बुधवार वाले दिन जन्मे बच्चे से कुछ दान पुन्य करवाएं, इससे काम में आने वाला विघ्न समाप्त हो जाएगा। बुधवार वाले दिन जन्मे बच्चे पर गणपति जी की अपार कृपा होती है। उसके हाथों से होने वाला हर कार्य संपूर्ण अवश्य होता है।

धनिया

बुधवार वाले दिन घर से निकलते वक्त मुंह में धनिया के 1-2 बीज रखें, ऐसा करने से स्वयं गणपति जी आपके हर कार्य में साथ देंगे।

कर्ज से मिलेगा छुटकारा

कर्ज से जल्द मुक्ती पाने के लिए गणेश स्त्रोत के शुक्ल पक्ष के बुधवार को विघ्नहर्ता श्री गणेश जी का पाठ करना आरंभ कर दें। 

Related News