07 MAYTUESDAY2024 9:16:40 PM
Nari

अरबपति Warren Buffett की वाइफ ने भरे इवेंट में लगाई स्टाफ को लताड़, 300 रुपये की कॉफी गुजरी नागवार

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 22 Jul, 2023 06:57 PM
अरबपति Warren Buffett  की वाइफ ने भरे इवेंट में लगाई स्टाफ को लताड़,  300 रुपये की कॉफी गुजरी नागवार

अरबपति इन्वेस्टर वॉरेन बफेट मालामाल हैं, लेकिन हाल ही में उनकी पत्नी एस्ट्रिड बफेट को  United States's Idaho में सन वैली रिसॉर्ट में आयोजित एलन एंड कंपनी के  एक इवेंट में स्टाफ मेंबर से एक कॉफी के लिए $ 4 (₹328) की रकम अदा करने पर शिकायत करते हुए सुना गया। न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट की मानें तो, 77  साल की एस्ट्रिड बफेट को बड़बड़ाते हुए सुना गया था कि इससे बेहतर  स्थानों पर उसी कीमत पर "एक पाउंड कॉफी मिल सकती है"।

PunjabKesari

वॉरेन बफेट कौन हैं?

92 साल के वॉरेन बफेट अब तक के सबसे सफल इन्वेस्टर में से एक हैं। फोर्ब्स के मुताबिक उनकी कुल संपत्ति करीब 114 अरब डॉलर है। बफेट बर्कशायर हैथवे (Berkshire Hathaway) चलाते हैं, जो बीमाकर्ता जिको, बैटरी निर्माता ड्यूरासेल और रेस्तरां, डेयरी क्वीन सहित कंपनियों का मालिक है। उन्होंने अपनी 99% से ज्यादा संपत्ति दान करने का वादा किया है। अब तक, उन्होंने $51 बिलियन से ज्यादा का दान दिया है, ज्यादातर गेट्स फाउंडेशन और उनके बच्चों के फाउंडेशन को।

PunjabKesari

वॉरेन बफेट Motivational Speaker  भी हैं। वहीं वो अपनी किफायती लाइफस्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, वह ओमाहा में उसी घर में रह रहे हैं जिसे उन्होंने 1958 में 31,500 डॉलर (लगभग 26 लाख रुपये) में खरीदा था। कथित तौर पर अरबपति कूपन भी काटते हैं, ओलों से क्षतिग्रस्त कारों को छूट पर खरीदते हैं और मैकडॉनल्ड्स में अपना नाश्ता खरीदते हैं।

'बफ़ेट ख़राब संतुलन से जूझ रहे हैं'

कार्यक्रम में एस्ट्रिड को बफेट के स्वास्थ्य के बारे में भी बात करते सुना गया। उन्होंने कथित तौर पर कहा कि वह हाल ही में खराब स्वास्थय से जूझ रहे हैं। और इसलिए, उन्होंने इवेंट के पहले दो दिनों में विशाल मैदान को पार करने के लिए एक गोल्फ कार्ट का उपयोग किया । एस्ट्रिड, जिसका पहला नाम मेनक्स है, को नियमित रूप से पति के  साथ इवेंट में देखा जाता है। सालों तक डेटिंग करने के बाद, वॉरेन बफेट और एस्ट्रिड मेनक्स ने 2006 में शादी की, जब वह 76 वर्ष के थे और वह 60 वर्ष की थीं।

PunjabKesari

Related News