26 APRFRIDAY2024 9:13:15 PM
Nari

वर्ल्ड नंबर-1 विनेश फोगाट क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हारीं, अब भी ब्रॉन्ज जीतने का मौका

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 05 Aug, 2021 10:18 AM
वर्ल्ड नंबर-1 विनेश फोगाट क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हारीं, अब भी ब्रॉन्ज जीतने का मौका

टोक्यो ओलंपिक का 14वां दिन  है जहां भारत की पुरुष हॉकी टीम ने  कांस्य पदक के मैच में जर्मनी को 5-4 से हरा इतिहास रच दिया वहीं आज कुश्ती में भारत के हाथ निराशा लगी।दरअसल, कुश्ती में बड़ा उलटफेर हुआ है, 

PunjabKesari

वर्ल्ड नंबर 1 विनेश फोगाट क्वार्टर फाइनल मुकाबला हार गई हैं, उन्हें बेलारुस की Vanes kaladzinskyaya के हाथों 3-9 से शिकस्त मिली है, अगर विनेश यह मुकाबल जीत जाती तो आज उनका एक मेडल पक्का हो जाता लेकिन ऐसी नहीं हो पाया, लेकिन अभी भी विनेश रेपचेज राउंड के तहत कांस्य पदक जीत सकती हैं।

PunjabKesari

हार के बाद भी अब भी विनेश के पास है मेडल जीतने का मौका
बता दें कि इससे पहले भारत की पदक की प्रबल दावेदार विनेश फोगाट महिला 53 किग्रा वर्ग के पहले दौर में रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता स्वीडन की सोफिया मैटसन को हराकर अंतिम आठ में पहुंची थी। हालांकि विनेश के पास अब भी मेडल जीतने का मौका है, अगर बेलारूस की पहलवान वानेसा फाइनल में पहुंचती हैं तो विनेश को रेपेचेज में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा।

PunjabKesari

जानिए क्या होता है रेपचेज?
रेपचेज फ्रांसीसी शब्द है इसका मतलब बचाव करना होता है,  इंटरनेशनल रेसलिंग यानि कुश्ती में रेपचेज राउंड किसी भी खिलाड़ी के लिए हार को भुलाकर वापसी करने का मौका होता है, जो भी पहलवान अपने शुरुआती मुकाबले में हारकर बाहर हो जाते हैं उनके पास मेडल जीतने के लिए एक और मौका दिया जाता है. अगर उनको हराने वाला पहलवान फाइनल में पहुंच जाए तो फिर कांस्य पदक जीतने के लिए शुरुआती राउंड में हारे खिलाड़ियों को मौका मिलता है, यही मौका अब भारत की पहलवान विनेश फोगाट के पास है।


 

Related News