04 JUNTHURSDAY2020 3:44:04 AM
Nari

अमेरिका में भी रह कर विकास खन्ना ने 75 भारतीय शहरों में पहुंचाया 2.5 मिलियन राशन

  • Edited By shipra rana,
  • Updated: 08 May, 2020 10:50 AM
अमेरिका में भी रह कर विकास खन्ना ने 75 भारतीय शहरों में पहुंचाया 2.5 मिलियन राशन

मास्टर शेफ के चर्चित सेलेब विकास खन्ना को भला कौन नहीं जानता है। उनका नाम दुनिया भर में मशहूर है। मगर कोरोना की जंग में उनकी सोच ने लोगों के दिल में उनकी एक खास जगह बना दी है। उन्होंने अमेरिका में भी रह कर 75 भारतीय शहरों में 2.5 मिलियन मील्स पहुंचाया है। उनका कहना है कि इस महामारी में सिर्फ पैसे दान करने से कुछ नहीं होगा बल्कि खाना देने से लोगों की भूख मिटेगी। उन्हें तंदुरुस्त रहने में भी मदद करेगी। 

पहले मदद करने में मिला था धोखा 
वहीं उन्हें पहले मदद करने में धोखा मिला था।उन्होंने कहा, "मैं अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश) में एक परिवार में आया था, जिसके पास राशन नहीं था। मैंने उनसे वादा किया था कि इफ़्तार से पहले मैं उन्हें भोजन उपलब्ध कराऊंगा। हालांकि, मैं बुरी तरह से विफ़ल रहा,बाद में, किसी ने मेरे फ़ोन पर एक तस्वीर के साथ मुझसे संपर्क किया। यह कहते हुए कि एक विशेष वृद्धाश्रम को पैसे की ज़रूरत थी। मैंने जरूरतमंदों को पैसा ट्रांसफ़र किया। बाद में मुझे पता चला कि मुझे धोखा मिला है.”इस घटना ने उन्हें एहसास दिलाया कि उन्हें ज़रूरतमंद लोगों की मदद करने की जरूरत है और इसलिए अपने कंधों पर ज़िम्मेदारी लेते हुए मैंने NGO और अन्य लोगों से संपर्क किया। मैंने कुछ कॉल किए और भारत के लोगों के साथ दूरदराज के गांवों में राशन ख़रीदने और भेजने के लिए जुड़े। 


पीपीई किट भी किए थे दान 
विकास ने कहा, “मैं व्यक्तिगत रूप से सामान खरीद रहा हूं और National Disaster Response Force की मदद से विभिन्न शहरों और दूरदराज के क्षेत्रों में भोजन वितरित किया जा रहा है ”इससे पहले उन्होंने लता मंगेशकर के दिवंगत पिता की याद में बने दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल को 1000 पीपीई किट दान भी किए थे।  

Related News