23 APRTUESDAY2024 9:12:28 AM
Nari

अगर इस जगह रखा Laughing Buddha तो घर में गुडलक की जगह आएगा Badluck

  • Edited By palak,
  • Updated: 14 Mar, 2023 03:29 PM
अगर इस जगह रखा Laughing Buddha तो घर में गुडलक की जगह आएगा Badluck

व्यक्ति के जीवन पर वास्तु शास्त्र बहुत ही गहरा प्रभाव डालता है। माना जाता है कि सुख-समृद्धि प्रभावित होने का कारण कई न कई वास्तु शास्त्र भी हो सकता है। इसलिए इस शास्त्र में इन परेशानियों को दूर करने के लिए कुछ नियम बताए गए हैं। उन्हीं में से एक है लाफिंग बुद्धा लॉफिंग बुद्धा को सुख-समृद्धि और पॉजिटिविटी का प्रतीक माना जाता है। लेकिन यदि इसको नियम अनुसार न रखा जाए तो घर में नेगेटिविटी भी आ सकती है। तो चलिए जानते हैं लॉफिंग बुद्धा से जुड़े कुछ खास नियम...

इन जगहों पर बिल्कुल न रखें लाफिंग बुद्धा 

लाफिंग बुद्धा कभी भी मुख्य डाइनिंग रुम, बेडरुम में नहीं रखना चाहिए। इसके अलावा इसकी पूजा भी नहीं करनी चाहिए। सीधे जमीन पर लाफिंग बुद्धा रखने से भी जीवन में परेशानियां आ सकती हैं। 

PunjabKesari

कितनी लंबी होनी चाहिए प्रतिमा 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में रखी हुई लाफिंग बुद्धा की मूर्ति घर की मालिक के हाथ के बराबर होनी चाहिए। माना जाता है कि ऐसी मूर्ति इंसान को कभी भी कंगाल नहीं होने देती और घर में भी परेशानियां नहीं आती। 

घर के मुख्य द्वार के सामने रखें 

लाफिंग बुद्धा आप दरवाजे के बिल्कुल सामने रखें, ताकि घर में आने वाले लोगों की सबसे पहले इस पर नजर पड़े। इससे घर में आने वाली नेगेटिव एनर्जी दूर होती है और एकाग्रता बढ़ती है। 

PunjabKesari

नौकरी में मिलेगी तरक्की 

यदि आप कारोबार में तरक्की चाहते हैं तो लाफिंग बुद्धा घर की दक्षिण पूर्व दिशा की ओर रखें। माना जाता है कि इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी का प्रवाह बढ़ता है और घर में सुख शांति का वास होता है। 

पैसों की कमी दूर करेंगे ऐसे लॉफिंग बुद्धा 

यदि आपको जीवन में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है तो आप घर में ऐसे लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा रखें जिनके हाथ में धन की पोटली हो। इस तरह के लॉफिंग बुद्धा घर में पैसी की कमी दूर करने में मदद करते हैं।  

PunjabKesari

Related News