30 APRTUESDAY2024 6:08:35 AM
Nari

व्यापार में मिलेगी तरक्की, इन नियमों को न करें नजरअंदाज

  • Edited By palak,
  • Updated: 17 Apr, 2024 02:49 PM
व्यापार में मिलेगी तरक्की, इन नियमों को न करें नजरअंदाज

वास्तु शास्त्र में नेगेटिव और पॉजिटिव एनर्जी का खास महत्व बताया गया है। यदि घर, ऑफिस या फिर किसी भी जगह पर पॉजिटिविटी होगी तो खुशहाली और सुख-समृद्दि की कमी नहीं होगी। वहीं नेगेटिव एनर्जी के कारण कलह-कलेश, बीमारियां, हर काम में नुकसान, बाधाएं आने लगती हैं। नेगेटिविटी होने के कारण काम में भी व्यक्ति को कारोबार में भी तरक्की नहीं मिलती। आज आपको वास्तु के कुछ ऐसे नियम बताते हैं जो ऑफिस में मौजूद नेगेटिविटी दूर करेंगे। आइए जानते हैं। 

इस दिशा में रखें डेस्क 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, डेस्क या टेबल को उत्तर, उत्तर-पूर्व या फिर पूर्व दिशा में रखें। इससे आपका काम में मन लगेगा और कार्य में आ रही अड़चनें भी दूर होंगी। इस दिशा की ओर टेबल रखने से पॉजिटिविटी भी आती है।

PunjabKesari

टेबल पर रखें ये चीजें 

ऑफिस के टेबल पर क्रिस्टल, बांस का पौधा, सिक्कों का जहाज, फेंगशुई कैट रखनी शुभ मानी जाती हैं। वास्तु के अलावा फेंगशुई शास्त्र में भी इन चीजों का खास महत्व बताया गया है। ऑफिस डेस्क के ऊपर इन चीजों को रखने से आस-पास का माहौल पॉजिटिव बनता है और करियर में भी तरक्की भी होती है। 

साफ रखें टेबल 

ऑफिस में आप जिस भी जगह पर बैठते हैं वहां पर हमेशा साफ-सफाई रखें। टेबल पर बिना मतलब की चीजें भी न रखें। टेबल पर बेकार की चीजें रखने से करियर में बाधा आती है और काम में रुकावट आती है।

इस दिशा में रखें कंप्यूटर 

कंप्यूटर या लैपटॉप रखने के लिए उत्तर-पूर्व या ईशान कोण सही माना जाता है। इस दिशा में इन चीजों को रखने से करियर में नए-नए अवसर मिलते हैं।

PunjabKesari

इस बात का रखें ध्यान 

मान्यताओं के अनुसार, ऑफिस में कभी भी मुख्य द्वार के सामने नहीं बैठना चाहिए। मुख्य द्वार के ओर बैठने से करियर में बाधाएं आती हैं।    

ऐसी होनी चाहिए कुर्सी 

ऑफिस में जिस कुर्सी पर आप बैठते हैं वह पीछे से ऊंची होनी चाहिए। इससे आपको आपकी पॉजिशन में वृद्धि होती है और आपको करियर में भी फायदा मिलता है। 

PunjabKesari


 

Related News