12 SEPTHURSDAY2024 7:18:23 PM
Nari

चुकंदर से बनाएं कैमिकल फ्री Natural Blush, स्किन पर रहेगा गुलाबी Glow

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 21 Aug, 2024 09:00 PM
चुकंदर से बनाएं कैमिकल फ्री Natural Blush, स्किन पर रहेगा गुलाबी Glow

नारी डेस्क: लड़किया मेकअप करते समय कुछ और लगाए न लगाए ब्लश जरूर लगती हैं। लेकिन आजकल इतने केमिकलस वाले प्रोडक्ट्स मार्किट में आ गए हैं। जो की हमारी स्किन को नुकसान पहुचाती हैं। केमिकल के बिना नेचुरल और गुलाबी गाल पाने के लिए घरेलू नुस्खे एक बेहतरीन तरीका हो सकता हैं। यहाँ हम आपको कुछ आसान और प्रभावशाली तरीकों के बारे में बताएंगे जिनसे आप अपने चेहरे को गुलाबी निखार दे सकते हैं।

चुकंदर से नेचुरल ब्लश

चुकंदर सिर्फ आपके स्वास्थ्य के लिए नहीं, बल्कि आपकी त्वचा के लिए भी लाभकारी है। पुराने समय से चुकंदर का इस्तेमाल गालों को गुलाबी करने के लिए किया जाता रहा है। चुकंदर से ब्लश बनाने के लिए आपको उबले हुए चुकंदर का गाढ़ा पल्प चाहिए होगा। इस पल्प में कुछ बूंदें ग्लिसरीन की मिलाएं आपका नेचुरल ब्लश तैयार है। इसे आप एक छोटे कंटेनर में भरकर स्टोर कर सकते हैं और जब भी गुलाबी गाल चाहिए हों तब इसे ब्लश की तरह से इस्तेमाल करें। इस मिश्रण को एक छोटे कंटेनर में भरकर स्टोर करें। जब भी आप गुलाबी गाल चाहें, इसका उपयोग करें।

PunjabKesari

गुलाब की पंखुड़ियों से ब्लश

गुलाब की पंखुड़ियों से भी एक सुंदर और नेचुरल ब्लश तैयार किया जा सकता है। गुलाब की पंखुड़ियों से भी घर में नेचुरल ब्लश तैयार किया जा सकता है। गुलाब के ताजे फूल से अगर ब्लश बनाना चाहते हैं तो गुलाब की पंखुड़ियों का पेस्ट बनाएं और इसमें जरूरत के मुताबिक अरारोट पाउडर मिलाएं और अच्छे से दोनों को मिक्स करें। इसे आप एक कांच के छोटे कंटेनर में भरें, ताजे गुलाब से बना ब्लश गीला बनेगा। वहीं सूखी गुलाब की पंखुड़ियों से भी ब्लश बनाया जा सकता है, इस ब्लश को एक कांच के कंटेनर में भरें। यह गीला ब्लश बनेगा।

गाजर से ब्लश

गाजर का हल्का पीच रंग गालों को खूबसूरती से निखार सकता है। गाजर को कद्दूकस करें: नारंगी गाजर को कद्दूकस करके सुखा लें। सूखी गाजर को अरारोट के साथ मिक्सी या इमाम दस्ता में पीस लें। आपका नेचुरल गाजर ब्लश तैयार है, जिसका उपयोग आप अपने गालों पर कर सकते हैं।

PunjabKesari

गुड़हल से ब्लश

गुड़हल के फूल से भी एक प्राकृतिक और खूबसूरत ब्लश तैयार किया जा सकता है। गुड़हल के फूल पिसना गुड़हल के फूलों को अरारोट पाउडर के साथ पिस लें।आप इसमें अपनी पसंद का एसेंशियल ऑयल भी मिला सकते हैं। तैयार ब्लश को एक कांच के छोटे कंटेनर में भरें और फ्रिज में स्टोर करें।

PunjabKesari

इन नेचुरल चीज़ो का उपयोग करके आप आसानी से अपने चेहरे को गुलाबी निखार दे सकते हैं। ये घरेलू नुस्खे न केवल सस्ते हैं, बल्कि आपकी त्वचा के लिए भी सुरक्षित हैं। इन्हें अपनाकर आप बिना केमिकल के एक प्राकृतिक और सुंदर लुक पा सकते हैं।

Related News