29 APRMONDAY2024 8:02:30 AM
Nari

जन्माष्टमी पर कर लें ये अचूक उपाय, बांके बिहारी पूरी करेंगे हर मनोकामना

  • Edited By palak,
  • Updated: 07 Sep, 2023 01:20 PM
जन्माष्टमी पर कर लें ये अचूक उपाय, बांके बिहारी पूरी करेंगे हर मनोकामना

कान्हा जी के बाल स्वरुप यानी की लड्डू गोपाल की पूजा वैसे तो सभी रोज ही करते हैं परंतु जन्माष्टमी के दिन श्रीकृष्ण की पूजा करने के लिए खास माना जाता है। इस दिन कान्हा के भक्त बांके बिहारी की कृपा पाने के लिए उपवास करते हैं पूरे विधि-विधान के साथ श्रीकृष्ण की पूजा करते हैं। रात 12 बजे श्रीकृष्ण के जन्म के बाद पूजा करके व्रत खोलते हैं। इसके अलावा जन्माष्टमी के कुछ अचूक उपाय भी बताए गए हैं जिनसे श्रीकृष्ण भक्तों पर अपनी कृपा बरसाते हैं। आइए जानते हैं....

करियर में मिलेगी सफलता 

ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार, यदि आपका जीवन आर्थिक परेशानियों से घिरा रहता है और पूरी तरह से मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती तो जन्माष्टमी वाले दिन कान्हा जी को दूध में केसर मिलाकर अभिषेक करें। इससे आपके ऊपर श्रीकृष्ण के अलावा मां लक्ष्मी का भी आशीर्वाद बनेगा। 

PunjabKesari

इस मंत्र का करें जाप 

यदि आपका जीवन शत्रुओं से घिरा हुआ है तो जन्माष्टमी वाले दिन क्लीं कृष्णाय वासुदेवाय हरि परमात्मने प्रणत क्लेशनशाय गोविंदय नमो: नम: मंत्र का जाप करें। इस मंत्र का जाप करने से आपकी जिंदगी में शत्रुओं का भय कम होगा। 

जल्दी विवाह के लिए उपाय 

अगर किसी कारण वश आपके विवाह में देरी हो रही है तो इस दिन ऊं क्लीं कृष्णाय वासुदेवाय हरी परमात्मने प्रणत: क्लेशनाशाय गोविंदाय नमो: क्लीं कृष्णाय गोविंदाय गोपीजनवल्लभाय स्वाहा मंत्र का जाप करें। इस मंत्र का जाप करने से आपके शीघ्र विवाह का योग बनेगा।

PunjabKesari

श्रीकृष्ण को चढ़ाएं पीली चीजें

भगवान श्रीकृष्ण को पीतांबर धारी के रुप में जाना जाता है। इसलिए जन्माष्टमी पर कान्हा जी को पीली चीजें चढ़ाएं पीले कपड़े पहनें। पीले फूल, पीली मिठाई और पीले फल श्रीकृष्ण को अर्पित करें।

कलह-कलेश होगा दूर 

यदि आपके घर में कलह-कलेश रहता है तो जन्माष्टमी के दिन श्रीकृष्ण को चांदी की बांसुरी चढ़ाएं। मान्यताओं के अनुसार, इससे आपको हर काम में सफलता मिलेगी और परिवार का कलह-कलेश भी दूर होगा।  

PunjabKesari

Related News