29 APRMONDAY2024 4:29:15 PM
Nari

बजरंगबली हनुमान जी दूर करेंगे जीवन की हर बाधा, मंगलवार को कर लें ये काम

  • Edited By palak,
  • Updated: 02 Oct, 2023 05:57 PM
बजरंगबली हनुमान जी दूर करेंगे जीवन की हर बाधा, मंगलवार को कर लें ये काम

जैसे सप्ताह का हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित है वैसे ही मंगलवार का दिन पवनपुत्र हनुमान जी का माना जाता है। मंगलवार के दिन यदि पूरे विधि-विधान के साथ हनुमान जी की पूजा की जाए तो भक्तों की हर मनोकामना पूरी होती है। जीवन में आ रही परेशानियों से भी छुटकारा मिलता है। इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने मंगलवार के दिन करने से बजरंग बली भक्तों की बिगड़ी बनाते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में....

शनि दोष से मिलेगा छुटकारा 

अगर आपकी कुंडली में शनि दोष है तो मंगलवार के दिन तुलसी के 108 पत्तों पर भगवान श्री राम का नाम पीले चंदन से लिखें। फिर इन पत्तों की माला बनाकर हनुमान जी को चढ़ाएं। इससे शनि दोष कम होगा और जिंदगी से राहु के नकरात्मक प्रभाव भी कम होगा।

PunjabKesari

जीवन के संकट होंगे दूर 

इस दिन पवनपुत्र हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करें। इसके अलावा चोला, सिंदूर भी हनुमान जी को चढ़ाना शुभ माना जाता है। मंगलवार वाले दिन बजरंगी जी को यह चीजें अर्पित करने से सारे संकट दूर होते हैं। 

हनुमान चालीसा का करें पाठ 

इस दिन हनुमान चालीसा का पाठ करना भी बहुत ही शुभ माना जाता है। सुबह जल्दी उठकर बजरंग बली के मंदिर जाकर एक दीपक जलाएं और जितनी बार हो सके हनुमान चालिसा का पाठ करें। इससे जीवन की सारी बाधाएं दूर होगी।

PunjabKesari

भोग में लगाएं ये चीजें 

केसरिया बूंदी के लड्डू और बेसन के लड्डू बजरंग बल को बहुत ही प्रिय हैं। इसके अलावा उन्हें मलाई और मिश्री के लड्डू भी काफी अच्छे लगते हैं। इन सारी चीजों का भोग लगाने से हनुमान जी खुश होते हैं और भक्तों को मनचाहा वरदान देते हैं। लड्डूओं के अलावा इमरती भी आप बजरंग बली को भोग में लगा सकते हैं।   

PunjabKesari

नोट ऊपर दी गई सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारी पर आधारित है।  

Related News