29 APRMONDAY2024 12:03:43 PM
Nari

जीवन की परेशानियां दूर करेंगे मंगलवार के ये अचूक उपाय, हर बिगड़ा काम बनाएंगे बजरंगी

  • Edited By palak,
  • Updated: 17 Jul, 2023 06:39 PM
जीवन की परेशानियां दूर करेंगे मंगलवार के ये अचूक उपाय, हर बिगड़ा काम बनाएंगे बजरंगी

हिंदू धर्म में सप्ताह का हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित होता है। वैसे ही इस धर्म के अनुसार, मंगलवार का दिन पवनपुत्र हनुमान जी का माना जाता है। इस दिन हनुमान जी की पूजा करना बहुत ही शुभ माना जाता है। बजरंगी को चोला, बेसन के लड्डू चढ़ाने से वह भक्तों पर अपनी कृपा बनाते हैं। इसके अलावा उनकी कृपा से बिगड़े काम भी बनने लगते हैं। जीवन की सारी मुश्किलें भी दूर होती है। तो चलिए आपको बताते हैं कुछ ऐसे उपाय जिन्हें मंगलवार को करना बहुत ही शुभ माना जाता है। आइए जानते हैं इनके बारे में...

तरक्की में आ रही बाधा होगी दूर 

अगर आपके किसी काम में बाधा आ रही है तो मंगलवार को सुबह स्नान करके हनुमान जी की मंदिर जाएं। इसके बाद वहां पर दीपक जलाएं, माला पहनाएं और हनुमान जी को लड्डू का भोग जरुर लगाएं। इसके बाद हनुमान चालिसा का पाठ पूरे दिल से करें। इससे आपकी तरक्की में आ रही बाधाएं दूर होंगी। 

PunjabKesari

बढ़ेगी आय 

हर मंगलवार के दिन बंदरों को गुड़, चना मुंगफली और केला खिलाएं। यदि आपको कोई बंदर नहीं मिलता तो आप किसी जरुरतमंद व्यक्ति या भिखारी को भोजन जरुर करवाएं। नियमित रुप से 11 मंगलवार तक यह उपाय करें। मान्यताओं के अनुसार, इससे आपकी आय बढ़ेगी। 

टलेगा संकट 

मंगलवार वाले दिन सुबह हनुमान जी के मंदिर में जाकर उन्हें सिंदूर चढ़ाएं। इसके बाद देसी घी का दीपक जलाएं और सुंदरकांड का पाठ करें। 11 मंगलवार तक इस उपाय को करने से बीमारी, मृत्यु और दुर्घटना का खतरा दूर होगा। 

PunjabKesari

शनि और राहु का प्रभाव होगा दूर 

अगर आपकी कुडंली में शनि दोष है, शनि की साढ़ेसाती, शनि की ढैय्या या फिर शनि की महादशा चल रही है तो मंगलवार वाले दिन तुलसी के 108 पत्तों पर श्री राम लिखें। इसके बाद यह माला भगवान हनुमान जी को पहना दें। मान्यताओं के अनुसार, इससे शनि और राहु के नकारात्मक प्रभाव से आपको छुटकारा मिलेगा। 

PunjabKesari

नोट: ऊपर बताई गई जानकारी सिर्फ मान्यताओं पर आधारित है। 

Related News