29 APRMONDAY2024 3:55:07 PM
Nari

रिश्ते में बनाए रखना है स्पार्क तो आपके काम आएंगे ये 5 टिप्स

  • Updated: 19 May, 2018 01:22 PM
रिश्ते में बनाए रखना है स्पार्क तो आपके काम आएंगे ये 5 टिप्स

हर कोई चाहता है कि उसके रिश्ते में हमेशा प्यार और मिठास बनी रहे। इसके लिए आप हर मुमकिन कोशिश भी करते हैं लेकिन बिजी शेड्यूल के कारण आप अपने पार्टनर को सही टाइम नहीं दे पाते, जिसके कारण आपके बीच झगड़े होने लगते है। ऐसे में आज हम आपको कुछ मजेदार टिप्स देंगे, जिसकी मदद से आप अपने पुराने रिश्ते में फिर से नया स्पार्क जगा सकते हैं। अगर आप भी इस बात को लेकर परेशान है और अपने रिश्ते को रिवाइव करना चाहते हैं तो यह टिप्स आपके काम आएंगे।
 

1. माफी मांगना भी है जरूरी
वैसे तो रिश्तों में थैंक यू और सॉरी कहने की कोई जरूरत नहीं होती है लेकिन सच तो यह है कि हर रिश्ते में ये दो शब्द बहुत अहम होते हैं। अगर आपने कोई गलती की है या किसी कारण आप उन्हें समय नहीं दे पा रहे हैं तो उनसे माफी मांग लें। इससे आपके बीच प्यार और भी बढ़ जाएगा।

PunjabKesari

2. बातचीत न हो कम
कुछ कपल्स की शिकायत होती है कि उनके पास आपस में बात करने के लिए कोई टॉपिक ही नहीं होता है। अगर आप अपने पार्टनर से प्यार करते है तो आप उनसे दुनिया के किसी भी टॉपिक पर बात कर सकते हैं। म्यूजिक, मूवीज, ऑफिस, कलीग्स, दोस्त, पॉलिटिक्स, रिश्तेदार, खाना, हॉबीज के अलावा आप अपने सपनों और डिजायर्स को भी एक-दूसरे के साथ शेयर कर सकते हैं।

PunjabKesari

3. जाहिर करें थोड़ा प्यार
जरूरी नहीं की आप अपने पार्टनर को सिर्फ आई लव यू कहकर प्यार जताएं। इन 3 मैजिकल वर्ड्स के अलावा आपके हाथों का स्पर्श भी पार्टनर के लिए बहुत मैजिकल हो सकता है। इसके अलावा आप उन्हें फोरहेड किस, सुबह या रात को सोने से पहले एक-दूसरे को हग देकर भी अपना प्यार जाहिर कर सकते हैं।

PunjabKesari

4. घूमने से बढ़ेगा प्यार
से काम का भी क्या फायदा कि आप अपने पार्टनर को ही समय न दे पा रहे हों? इसलिए अपने बिजी शेड्यूल में से थोड़ा-सा समय निकालकर पार्टनर के साथ घूमने के लिए जाएं। आप एक-दूसरे के मनपसंद रेस्टोंरेट में भी जा सकते हैं। इससे आप दोनों के बीच प्यार बढ़ेगा।

PunjabKesari

5. साथ में करें एक्सरसाइज
आजक सेहतमंद रहने के लिए हल्की-फुल्की एक्सरसाइज तो हर कोई करता है। ऐसे में अगर आप फिटनेस फ्रीक नहीं है तो अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक वॉक पर जाएं। इसके अलावा बी आप उनके साथ बहुत-सी एक्सरसाइज कर सकते हैं। एक-दूसरे के साथ एक्सरसाइज करने या हाथाें में हाथ डालकर घूमने से आपके रिश्ते में डबल एनर्जी और पॉजिटिविटी आएगी।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News