29 APRMONDAY2024 6:21:09 PM
Nari

रिश्ते में खोया रोमांस लाना चाहते हैं वापस तो इन टिप्स की लें मदद

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 15 Apr, 2024 04:51 PM
रिश्ते में खोया रोमांस लाना चाहते हैं वापस तो इन टिप्स की लें मदद

शादी के कुछ साल बितने के बाद कई कपल्स में देखा गया है कि रोमांस खत्म हो जाता है जिस कारण पति-पत्नी दोनों अपनी-अपनी लाइफ में बिजी हो जाते हैं जिस कारण दोनों में झगड़े होने शुरू हो जाते हैं। रिश्ते के शुरुआत में तो सभी कपल्स एक दूसरे की फीलिंग का पूरा ध्यान रखते हैं, लेकिन समय के साथ यह इमोशन्स कम या खत्म होने लगते हैं। दूरियां बढ़ने के बाद कइयों के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स भी होने लगते हैं। ऐसे में ये आपकी जिम्मेदारी है कि आप दोनों की लाइफ को बोरिंग बिलकुल ना होने दें। हम आज आपको बताएंगे कि आपको अपने रिश्ते में खोए हुए रोमांस को किस तरह वापस लाना हैं।आइये जानते हैं इन टिप्स के बारे में...

PunjabKesari


रोमांटिक यादों को तरोताजा करें

अपनी बोरिंग शादीशुदा लाइफ में रंग भरने के लिए सबसे पहले अपनी लाइफ के रोमांटिक सुनहरे पलों को याद करें। उन पुरानी बातों को अपने पार्टनर के साथ फिर शेयर करें। अपनी पहली मुलाकात से लेकर रोमांटिक डेट भी शामिल करें। अपने पार्टनर को बताएं कि वो सभी प्यार भरे पल आपके दिल में आज भी एक खास जगह बनाए हुए हैं।
चुटकुलों की बारिश

हंसी मजाक हमेशा इंसान के दिमाग को तरोताजा रखने का काम करता है। व्हाट्सएप या अन्य सोशल मीडिया पर आने वाले चुटकुले या कोई व्यंग्य अकेले हंसने के लिए नहीं होता। दिनभर में एक आध बार आप इस हंसी में अपने पार्टनर को भी शामिल कर सकते हैं। दिनभर में जब भी समय मिले एक-दूसरे के साथ हंसी के पल बाँटें। कोई रोमांटिक कॉमेडी मूवी, कोई कॉमेडी शो, डम्ब शराज जैसा कोई गेम आदि में साथ पार्टिसिपेट करें।

गले मिलकर अपनेपन का एहसास कराएं

रिलेशनशिप कोच अदिती सुराणा के मुताबिक अपने पार्टनर को बाहों में भरने से आप दोनों के बीच विश्वास जन्म लेता है। बाहों में भरने से ऑक्सिटॉक्सिन निकलता है जो कि हैप्पी हार्मोंस हैं। इससे दोनों पार्टनर के बीच सामंजस्य बढ़ता है। इसलिए रोजाना कुछ पलों के लिए सही पार्टनर को कसकर टाइट वाला हग जरूर करें। गौरतलब है कि स्वभाव से एक्सट्रोवर्ट लोग प्रतिदिन 8 बार गले लगना पसंद करते हैं।
टिफिन के छोटे प्रेमपत्र

टिफिन के छोटे प्रेमपत्र
 

लंचबॉक्स में रखी एक छोटी सी चिट्ठी या नोट भी कभी कभी यह कहने का तरीका होता है कि मैं हर स्थिति में तुम्हारे साथ हूँ, चिंता मत करना। इससे दफ्तर में चल रहे काम के दबाव या तनाव को कम करने में भी मदद मिलती है और विपरीत स्थिति से लड़ने की ताकत भी। यह काम पति-पत्नी दोनों एक-दूसरे के लिए कर सकते हैं। यदि दोनों ऑफिस जाते हैं तो टिफिन में ऐसे पॉजिटिविटी देने वाले या लव नोट्स रखें और यदि एक कोई घर पर रहता है तो घर पर कहीं उचित जगह पर ऐसे नोट्स छोड़कर जाएँ।

PunjabKesari

एक लॉन्ग ड्राइव

कभी आपने शाम ढले काम से वापस लौटते मजदूरों को देखा है। चाहे साइकल पर हों या फिर किसी ट्रैक्टर पर सवार, वे अपने पार्टनर के साथ गंतव्य तक की इस छोटी सी राइड का भी आनंद लेते हैं, आने वाले कल का तनाव भुलाकर। यह सीखने की बात है। चाहे टू व्हीलर पर हो या फोर व्हीलर पर, एक लॉन्ग ड्राइव आपको तरोताजा बना सकती है। इसके लिए चलने से पूर्व यह तय करें कि रास्ते में दफ्तर या घर से जुड़ा कोई भी ऐसा मुद्दा नहीं उठाएंगे जो आपको बहस करने पर मजबूर करे। यदि ऐसी कोई बात दिमाग में आये भी तो उसे किसी गाने या अच्छी बात के जरिये टालकर आगे बढ़ा जा सकता है।

Related News