18 MAYSATURDAY2024 8:55:52 AM
Nari

शादी के 10 साल बाद भी रहेगा प्यार जवां, जब रिश्ते में होंगी ये बातें

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 29 Nov, 2023 02:27 PM
शादी के 10 साल बाद भी रहेगा प्यार जवां, जब रिश्ते में होंगी ये बातें

पति- पत्नी का रिश्ता पूरी तरह से प्यार और विश्वास पर टिका होता है। 2 लोग जो शादी करके रिश्ते में आते हैं, वो होते तो एक- दूसरे से बिल्कुल अलग हैं, ऐसे में तालमेल बिठाना मुश्किल लगता है। लेकिन कुछ ग्राउंड रूल्स को फॉलो करके बहुत ही बेहतरीन तरीके से रिश्ते को निभा सकते हैं। इन टिप्स को फॉलो करके पूरे जिंदगी आपके रिश्ते में प्यार बना रहेगा। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में....

इमोशनल इंटिमेसी

पार्टनर को एक- दूसरे से physical की जगह इमोशनल इंटिमेसी की ज्यादा चाहत होती है। अगर पार्टनर आपको समझता नहीं है और आप दोनों में कोई भावनात्मक लगाव नहीं है, तो रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चलेगा। ऐसे में शादी से पहले ही अपने होने वाले पार्टनर से इस बारे में बात कर लें। बात करके आपको पता लग जाएगा कि आप इमोशनल  लेवल पर connect कर पाते हैं या नहीं, उसके बाद ही रिश्ते को आगे बढ़ाएं।

PunjabKesari

करें एक- दूसरे की केयर

जिन कपल्स के रिश्ते में एक- दूसरे की परवाह का भाव जुड़ा होता है, उनका रिश्ता हमेशा मजबूत बना रहता है। जितना ज्यादा आप एक दूसरे को समझते हैं, तो आप उतने ही करीब होते जाते हैं। ऐसे में सबसे ज्यादा जरूरी है कि आप एक दूसरे से बात करते रहें और जानने की कोशिश करें कि आपके रिश्ते में खटास की कोई वजह तो नहीं है।

पार्टनर की फेवरेट डिश बनाकर करें सरप्राइज

पार्टनर को स्पेशल फील करवाने के लिए हर समय पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है। आप उनके लिए खुद से खाना भी बना सकते हैं। इससे उन्हें पता चलेगा कि आप उनकी कितनी परवाह करते हो और उनकी नजरों में आपके लिए सम्मान बढ़ेगा। 

PunjabKesari

दें पर्सनल स्पेस

पार्टनर को खुद के साथ में समय बितान दें। उन्हें बांध कर रखने की कोशिश न करें। उनके पर्सनल स्पेस की कद्र करें। इससे रिश्ते में मिठास आएगी।

PunjabKesari

Related News