03 MAYFRIDAY2024 3:07:08 AM
Nari

Kitchen Cabinets के जिद्दी दाग होंगे चुटकियों में साफ, बस ट्राई कर लें ये हैक्स

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 16 Sep, 2023 01:43 PM
Kitchen Cabinets के जिद्दी दाग होंगे चुटकियों में साफ, बस ट्राई कर लें ये हैक्स

किचन घर का ऐसा हिस्सा है जिसकी साफ-सफाई पर खास ध्यान देना पड़ता है क्योंकि खाने पकाते समय मसाले और तेल की चिकनाई cupboard और अलमारियों में जिद्दी दाग लग जाते हैं। इन्हें साफ करने में भी बहुत मशक्कत करनी पड़ती है। ऐसे में अगर आपको कुछ टिप्स चाहिए जिससे आप किचन कैबिनेट को जल्दी साफ कर सकते हैं, तो ये स्टोरी जरूर पढ़ लें...

PunjabKesari

किचन कैबिनेट साफ करने का आसान तरीका 

- आपको बता दें कि किचन की कैबिनेट साफ करने के लिए सबसे पहले आप सारा सामान हटाकर एक साइड रख लीजिए। फिर सूखे कपड़े से उसपर जमी धूल को साफ कर लीजिए।

- इसके बाद आप एक स्प्रे बॉटल में गरम पानी और उसमें सफेद सिरका, नींबू का रस मिलाकर कैबिनेट पर छिड़काव करें। उसके बाद सूखे कपड़े फिर से अच्छे से साफ करें। इससे आसानी से जमी गंदगी निकल आएगी।

PunjabKesari

-  इसके बाद आप पूरे किचन की धुलाई करें। सारा सामान हटाकर। हर एक कोने को अच्छे से साफ करें। किचन में खाने का सामान रखा होता है जिसके कारण कॉकरोच का आतंक होता है। इसलिए आपको सफाई बहुत ही बारीकी के साथ करनी है।

-  इसके बाद आप किचन के पंखे को चालू कर दीजिए। जब किचन सूख जाए और नमी ना रहे तो कैबिनेट में पेपर बिछाकर आप डिब्बों को एक लाइन से लगाना शुरू कर दीजिए।

PunjabKesari

Related News