27 APRSATURDAY2024 1:57:41 AM
Nari

Tasty अनार खरीदने के लिए रखें इन बातों का ध्यान, नहीं होंगे पैसे बर्बाद

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 22 Dec, 2022 03:24 PM
Tasty अनार खरीदने के लिए रखें इन बातों का ध्यान, नहीं होंगे पैसे बर्बाद

बाजार से अनार खरीदते समय अक्सर लोग उसका लाल रंग देखकर उसे खरीद लेते हैं। लेकिन ये अनार खरीदने का सही तरीका नहीं है। ज्यादातर मामलों में ऐसे अनार काटने पर न तो वो मीठे होते हैं और न ही इनके दानों में रस होता है। जिसके बाद पैसे और मूड दोनों खराब हो जाते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा कई बार हो चुका है तो आज आपको बताते हैं बाजार से अनार खरीदने का क्या है परफेक्ट तरीका।

वजनदार अनार

बाजार से अनार खरीदते समय हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि उसका छिलका मुलायम होना चाहिए। इसके अलावा अनार के साइज और वेट पर भी ध्यान दें। वहीं अनार चुनें जो फूले हुए और भारी हों, क्योंकि इससे अनार के दानों पर खास फर्क नहीं पड़ता है।

PunjabKesari

मीठा अनार कैसे करें पसंद

अनार मीठा है या नहीं, यह उसकी सुगंध यानि खुशबू से पता चल सकता है। अगर आपको अनार से कोई महक नहीं आ रही है तो आप इसे दबाकर भी देख सकते हैं क्योंकि मीठे अनार रसीले होते हैं।

अनार के रंग से ना हों कंफ्यूज

आप रंग देखकर अनार खरीदते हैं तो ये गलत तरीका है। अनार का रंग हल्के गुलाबी से लेकर एकदम लाल के बीच हो सकता है। इसके अलावा अनार के छिलकों पर मौजूद हल्की दरारों से परेशान ना हों क्योंकि इससे अनार के दानों पर खास फर्क नहीं पड़ता है।

PunjabKesari

अनार स्टोर करने का सही तरीका

अनार के दाने निकालकर उन्हें किसी एयर टाइट कंटेनर में भरकर फ्रिज में रख सकते हैं। इस तरह अनार के दाने 5 दिन से लेकर महीने भर तक खाने लायक रहते हैं।

PunjabKesari

Related News