25 FEBSUNDAY2024 3:14:24 PM
Nari

बाजार से मीठे- ताजे संतरे चुनने के लिए काम आएंगे ये Amazing Hacks

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 06 Dec, 2023 03:05 PM
बाजार से मीठे- ताजे संतरे चुनने के लिए काम आएंगे ये Amazing Hacks

सर्दियों के मौसम ने दस्तक दे दी है। ऐसे में अब लोगों के पसंदीदा संतरों को भरमार लगी है। लेकिन संतरे खरीदना तो सब को नहीं आता है। ऊपर से देखने में तो ये सारी सही लगते हैं, अंदर से खराब निकल जाएं तो वो आपका नुकसान है। अगर आपको भी बाजार में सही तरीके से संतरे खरीदना नहीं आता है तो ये स्टोरी आपके लिए है। यहां पर हम आपको बताएंगे मीठे और जूसी संतरे खरीदना का सही तरीका....

संतरे का वजन देखें

आप हल्के वजन के संतरे न खरीदें क्योंकि कहा जाता है कि वजनदार संतरा काफी अच्छा होता है। हालांकि संतरे का वजन इसके साइज पर भी निर्भर करता है, लेकिन अगर आपको संतरा का वजन जरूरत से ज्यादा हल्का लग रहा है, तो उसे संतरे को खरीदने से परहेज करें। साथ ही, कोशिश करें कि संतरा ऊपर से सख्त हो और महीन बनावट वाला हो।

PunjabKesari

संतरे खरीदते वक्त रखें क्वालिटी का ध्यान

आप संतरे खरीदते वक्त इसकी क्वालिटी पर भी ध्यान दें क्योंकि मार्केट में कई तरह के संतरे मिलते हैं। ऐसे में अच्छे क्वालिटी के संतरे की पहचान कर पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। आपको मार्केट में गोल संतरा, नेवल संतरा, ब्लड संतरा, एसिड लैस संतरा आदि। इन सभी संतरे का स्वाद और बनावट अलग- अलग हो सकती है, लेकिन कहा जाता है कि नेवल संतरा खाने से ज्यादा टेस्टी होता है।

कैसे करें नेवल संतरे की पहचान

नेवल संतरा का शेप काफी अलग होता है क्योंकि इसका ऊपरी भान नाभि की तरह होता है। इसका रंग भी डार्क होता है। आप जब भी नेवल संतरा खरीदने के लिए जाएं तो ऊपर का शेप देखें और फिर खरीदें।

PunjabKesari

यूं पहचाने संतरा मीठा है या नहीं

संतरा मीठा है या नहीं, इस बात का पता सुगंध से लग जाता है क्योंकि जो संतरा मीठा होता है, उसकी खुशबू अलग ही होती है। अगर आपके संतरे में कोई महक नहीं आ रही है, तब आप इसे दबाकर देखें क्योंकि मीठे संतरे रसीले होते हैं।

Related News