18 SEPWEDNESDAY2024 4:06:07 PM
Nari

शॉर्ट हाइट लड़कियों के लिए  टिप्स एंड ट्रिक्स, साड़ी में दिखेंगी लंबी और स्टाइलिश

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 14 Sep, 2024 05:55 PM
शॉर्ट हाइट लड़कियों के लिए  टिप्स एंड ट्रिक्स, साड़ी में दिखेंगी लंबी और स्टाइलिश

नारी डेस्क: भारत में आज भी साड़ी की जगह कोई नहीं ले सका है, ये एक ऐसा आउटफिट है जो हर उम्र की महिला पर सूट करता है। हालांकि कई बार कम हाइट वाली लड़कियां साड़ी पहनने से  हिचकती हैं। अगर वह साड़ी को ठीक से स्टाइल करें तो लंबी और स्टाइलिश दिख सकती हैं। शॉर्ट हाइट वाली लड़कियां अपनाएं ये कुछ खास स्टाइलिंग टिप्स

PunjabKesari
सही फैब्रिक चुनें

ऐसी महिलाएं हल्के और लटकने वाले फैब्रिक्स चुनें, जैसे जॉर्जेट, शिफॉन, और क्रेप। ये कपड़े बॉडी को स्लिम लुक देते हैं और लंबे दिखने में मदद करते हैं।सिल्क साड़ी भी एक अच्छा विकल्प हो सकता है, लेकिन भारी कढ़ाई वाली साड़ियों से बचें क्योंकि ये आपको छोटा दिखा सकती हैं।

PunjabKesari

पिन-अप ड्रेपिंग स्टाइल


कमर पर साड़ी को ऊंचा बांधें ताकि आपकी हाइट लंबी लगे। साड़ी को शरीर के साथ फिट रखते हुए पिन करें ताकि यह अच्छी तरह से ड्रेप हो और शरीर पर साफ-सुथरा लुक दे। पल्लू को अधिक चौड़ा न फैलाएं, बल्कि इसे पतला रखें ताकि यह आपको लंबाई में विभाजित दिखाए।

PunjabKesari

प्लीट्स का ध्यान रखें

कमर पर प्लीट्स को बहुत चौड़ा न बनाएं। **पतली और सटीक प्लीट्स बनाएं ताकि आपका लुक अधिक संरचित और लंबा लगे। सामने की प्लीट्स की संख्या कम रखें ताकि बॉडी पर बोझिलता न दिखे।

PunjabKesari

हाई हील्स पहनें

साड़ी के साथ हाई हील्स  पहनने से आपकी लंबाई बढ़ेगी और आप अधिक आत्मविश्वासी महसूस करेंगी। साड़ी की लंबाई को इस तरह सेट करें कि हील्स के साथ वह ज़मीन तक पहुंचे।

PunjabKesari

साड़ी का बॉर्डर

पतले बॉर्डर वाली साड़ियों का चयन करें। बड़े और भारी बॉर्डर आपको और छोटा दिखा सकते हैं। पतला बॉर्डर लंबाई को उभारता है। वर्टिकल डिज़ाइन्स  या लंबाई में खिंचे हुए पैटर्न वाली साड़ियाँ आपको स्लिम और लंबा दिखा सकती हैं।

PunjabKesari

ब्लाउज़ का डिज़ाइन

शॉर्ट या स्लीवलेस ब्लाउज़ पहनें। यह आपकी बॉडी का उपरी हिस्सा उभारता है और शरीर का अनुपात संतुलित करता है। अगर लंबी बांहों वाला ब्लाउज पहनना चाहती हैं तो फिटेड और सिंपल डिज़ाइन  चुनें ताकि लुक अधिक सुव्यवस्थित दिखे।

PunjabKesari

एक्सेसरीज़ का चयन

एक्सेसरीज़ हल्की और न्यूनतम रखें। लंबे और भारी झुमकों से बचें क्योंकि वे आपकी हाइट कम दिखा सकते हैं। लॉन्ग नेकलेस (लंबी चेन) पहनने से भी शरीर का ऊपरी हिस्सा लंबा दिख सकता है।

इन टिप्स को ध्यान में रखकर आप कम हाइट में भी साड़ी को बहुत ही स्टाइलिश और प्रभावी ढंग से कैरी कर सकती हैं।

Related News