27 MAYWEDNESDAY2020 3:20:41 PM
Nari

लॉकडाउनः रिश्तों में नई जान फूंकने का है वक्त

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 03 Apr, 2020 12:45 PM
लॉकडाउनः रिश्तों में नई जान फूंकने का है वक्त

शादी के कुछ सालों बाद पति-पत्नी अक्सर एक-दूसरे से शिकायत करते हैं कि उन दिनों में पहले जैसा प्यार नहीं रहा। ऐसा नहीं है कि समय के साथ दोनों के बीच प्यार कम हो जाता है लेकिन जिम्मेदारियां बढ़ने के कारण दोनों एक साथ फुर्सत के पल नहीं बिता पाते। यहां बता रहे हैं कि इन दिनों फुर्सत के पलों का इस्तेमाल किस तरह अपे रिश्ते को नई जिंदगी देने के लिए किया जा सकता है।

इन दिनो लॉकडाउन की वजह से सभी का वक्त घर पर ही गुजर रहा है। यह वक्त है कि आप अपने बोर हो चुके रिश्ते में नई जान डालने की कोशिश करें।

एक साथ खाना पकाएं

पार्टनर के लिए तो आपने कई बार खाना पकाया होगा लेकिन इस बार एक साथ किचन में जाकर एक-दूसरे के लिए स्पैशल डिश बनाएं। एक-दूसरे को प्यार से खिलाएं। इससे आपके बीच मौजूद सारे शिकवे-शिकायतें दूर हो जाएंगी।

PunjabKesari

गार्डनिंग के लिए जरिए संवरेंगे रिश्ते

गार्डन में पौधों को पानी दें रहे हैं तो पार्टनर को भी साथ ले जाएं। एक साथ गार्डनिंग करने से रिश्ते में भी ताजगी आ जाएगी।

PunjabKesari

खींचे एक-दूसरे की तस्वीरें

फुर्सत के वक्त में एक साथ फोटोग्राफी करने का मूड बना लें। बालकनी, सीढ़ियों या घर के बगीचे में जाकर पार्टनर के साथ फोटो खींचे और समय बिताएं। पुरानी यादें दोबारा ताजा हो जाएगी।

पार्टनर के लिए खुद को संवारिए

पार्टनर के लिए भी समय जरूर निकालें। पति को फेस पैक लगाएं, उनके कपड़ों को नया रुप देने की कोशिश करें। पति अपनी पत्नी के लिए ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं। इसके अलावा एक-दूसरे की खूबसूरती की तारीफ भी करें।

PunjabKesari

Related News