28 APRSUNDAY2024 8:49:51 PM
Nari

सावंलेपन को दूर करने के लिए फायदेमंद है ये Neem Face Pack

  • Updated: 05 Sep, 2017 10:08 AM
सावंलेपन को दूर करने के लिए फायदेमंद है ये Neem Face Pack

नीम फेस पैक के फायदे : आजकल के बढ़ते प्रदूषण के कारण चेहरे में सांवलापन आ जाता है। इससे स्किन ग्लोइंग होने की बजाए बेजान होने लगती है। इस, समस्यां से छुटकारा पाने के लिए आप ब्यूटी प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करती है लेकिन उससे आपको कोई फायदा नहीं होता है। ऐसे में इस समस्यां को दूर करने के लिए घरेलू अपाए हा बेहतर है। आज हम आपको नीम से बने पैक बताएंगे जिसके इस्तेमाल करने से आप ग्लोइंग स्किन पा सकते है।

 

1. नीम और गुलाबजल
इस मास्क के एंटी बैक्टीरियल गुणों के कारण आपके चेहरे के दाग-धब्बे दूर हो जाएंगे। इसे बनाने के लिए आप मुट्ठी भर नीम के पत्तों का पाउडर बनाकर गुलाबजल मिलाने लें। अब इसे 15 मिनट लगाने के बाग चेहरे को धो लें।

PunjabKesari

2. नीम और दही
एक छोटा चम्मच नाम के पाउडर में 1 बड़ा चम्मच बेसन और दही मिलाने के बाद इसे 15 मिनट क चेहरे पर लगा लें। 15 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धे लें। हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से चेहरे के कील-मुहांसे और दाग-धब्बे दूर हो जाएंगे।

PunjabKesari

3. नीम और चन्दन
रोजाना इस पैक को लगाने से आपके चेहरे पर निखार आ जाएगा औप त्वचा कोमल हो जाएगी। नाम के पत्तों के पाउडर में आप एक चम्मच चन्दन पाउडर और दूध मिला कर गाढ़ा पेस्ट बना लें। अब 10 मिनट लगाने के बाद इसे ठंडे पानी से धे कर स्क्रब कर लें।

PunjabKesari

4. नीम और चावल का पानी
यह मास्क आपके चेहरे पर ब्लीचिंग की तरह काम करता है। नाम के पांच पत्तों में थोड़े से गुलाब के पत्ते, आलमंड आयल और चावल का पानी डाल कर पेस्ट बना लें। अब इस पैक को कम से कम 20 मिनट तक चेहरे पर लगाने के बाद ठंडे पानी से चेहरे को धे लें।

PunjabKesari

5. नीम और तुलसी
नीम और तुलसी के पत्तों को अच्छी तरह सुखाकर पाउडर बना लें। अब इसमें शहद, मुल्तामी मिट्टी और कुछ बूंदे पानी की डालकर पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को10 मिनट तक चेहरे पर लगाएं। रोजाना इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे का सांवलापन दूर हो जाएगा।

PunjabKesari

Related News