20 MAYMONDAY2024 8:08:28 AM
Nari

ग्लोइंग स्किन के लिए गुलाब जल को ऐसे करें इस्तेमाल, नहीं पड़ेगी महंगे प्रोडक्ट्स की जरूरत

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 20 Apr, 2024 11:56 AM
ग्लोइंग स्किन के लिए गुलाब जल को ऐसे करें इस्तेमाल, नहीं पड़ेगी महंगे प्रोडक्ट्स की जरूरत

सभी महिलाएं चाहती हैं कि उनकी स्किन ग्लोइंग हो, इसके लिए वो मार्केट से कई सारे महंगे प्रोडक्ट्स भी लेकर आती हैं। हालांकि ये सब को सूट नहीं करता है। इसकी जगह गुलाब जल का इस्तेमाल करें। ये पुराने जमाने से ही ब्यूटी प्रोडक्ट के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। ये आपको बाजार में बहुत ही किफायती दामों में मिल जाएगा। इसे 5 तरीकों से इस्तेमाल करके आप ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं।

टोनर की तरह

टोनर से स्किन का पीएच लेवल मेंटेन किया जा सकता है, वैसे तो बाजार में कई सारे टोनर हैं लेकिन गुलाब जल से भी बात बन सकती है। इससे स्किन साफ भी रहेगी। आप फेस वॉश करने के बाद इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

PunjabKesari

डार्क सर्कल्स के लिए

अगर आपकी आंखों के नीचे भी काले घेरे हो गए हैं, तो इसके लिए सबसे बेहतर उपाय गुलाब जल है। इसके लिए बस एक रुई लीजिए और उसमें गुलाब जल को स्प्रे करने के बाद आंखों पर टैप- टैप करके लगाएं। रोज रात को सोने से पहले इस तरीके का इस्तेमाल किया जा सकता है।

फेस पैक 

आप फेस पैक बनाते समय, पानी की जगह उसमें गुलाब जल भी मिला सकते हैं। ये हमारी स्किन को मॉइस्चराइज करने का काम करता है। इसके साथ ही दाग- धब्बों को कम करने में भी मददगार है। आप चाहें तो चंदन में गुलाब जल मिलाकर पेस्ट तैयार कर सकते हैं।

PunjabKesari

बॉडी लोशन

हम सब नहाने के बाद शरीर पर लोशन लगाते हैं। अगर आप चाहते हैं कि स्किन लंबे समय तक मॉइस्चराइज रहे तो लोशन में गुलाब जल मिलाकर लगाएं। इससे स्किन हाइड्रेट और नरिश रहेगी।

टैनिंग हटाने के लिए

गर्मियों के मौसम में जायज है कि हाथ, पैरों और गर्दन में कालापन आ जाता है। लेकिन अगर आप इस टैनिंग को कम करना चाहती हैं और निखरी- चमकदार त्वचा पाना चाहती हैं तो तुलसी की पत्तियों को पीसकर उसमें गुलाब जल मिक्स कर लें। ये आपकी टैनिंग को कम करने में मददगार है।

PunjabKesari

Related News