01 MAYWEDNESDAY2024 10:57:40 PM
Nari

जरा याद करो कुर्बानी! इस शख्स ने Pulwama में शहीद हुए जवानों का नाम गुदवाकर पेश की मिसाल

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 14 Feb, 2024 01:44 PM
जरा याद करो कुर्बानी! इस शख्स ने Pulwama में शहीद हुए जवानों का नाम गुदवाकर पेश की मिसाल

टैटू तो वैसे आमतौर पर लोग अपने प्रेमी या किसी खास शख्स के लिए शरीर पर गुदवाते हैं। आज 14 फरवरी भी है, कई सारे लोग अपनी प्रेमी के लिए ऐसा कर भी रहे होंगे, लेकिन आज हमारे देश के लिए काला दिन है। आज के ही दिन साल 2019 में जम्मू- कश्मीर के पुलवामा में अटैक हुआ था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। उन्हीं को श्रद्धांजलि देने के लिए एक शख्स ने अपनी पीठ पर उन 40 शहीदों के नाम अपनी पीठ पर गुदवा लिए हैं।

 युवाओं के प्रेरणा बनें नारायण

भीलवाड़ा जिले के अगरपुरा गांव का रहने वाले नारायण ने अपनी पीठ पर देश के असली हीरों के नाम गुदवाएं हैं। पीठ पर तिरंगा और शहीद स्मारक और सीने पर भगत सिंह की तस्वीर गुदवाई है।  नारायण ने ऐसा करके देश भक्ति की अनूठी  मिसाल कायम की है। वो युवाओं के लिए एक प्रेरणा हैं।

PunjabKesari

क्या- क्या लिखवाया है पीठ पर

नारायण ने पुलवामा के शहीदों के नामों के साथ एक लाइन लिखी है- 'एक विचार विश्वास बदल सकता है'। इसके साथ उन्होंने तिरंगे झंडे और शहीद स्मारक भी अपने पीठ पर गुदवाया है। 

PunjabKesari

14 फरवरी 2019 का भारतीय इतिहास में काला दिन

14 फरवरी 2019 को आतंकियों ने देश के सुरक्षाकर्मियों पर कायराना हमला किया था। इस हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए और कई अन्य गंभीर रूप से जख्मी थे। जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी ने विस्फोटक से लदे वाहन को सीआरपीएफ जवानों की बस से टक्कर मार दी थी। इस टक्कर के बाद एक जोरदार धमाका हुआ। बस से जा रहे जवानों की मौके पर ही मौत हो गई थी। 

महज 12 दिन बाद भारत ने की थी जवाबी कार्रवाई

भारत ने पुलवामा हमला का बदला लेने के लिए पाकिस्तान के बालाकोट स्ठित जैश के आतंकी कैंप पर सिर्फ 12 दिनों में हमला किया। 14 फरवरी को पुलवामा हमले के बाद एक दिन बाद सुरक्षा मामलों पर कैबिनेट कमेटी की बैठक हुई। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान से बदला लेने के विकल्प बताए गए। उरी हमले के बाद सर्जिकल स्ट्राइक की थी। 
PunjabKesari

Related News