29 APRMONDAY2024 12:36:06 AM
Nari

यह है दुनिया का पहला और सबसे लंबा Floating Road, देखकर हो जाएंगे हैरान

  • Updated: 24 Jan, 2018 10:21 AM
यह है दुनिया का पहला और सबसे लंबा Floating Road, देखकर हो जाएंगे हैरान

चीन तो टेक्नोलॉजी, प्रोडक्श और इंवेंशन के मामले में सबसे आगे माना जाता है। अपने इंवेंशन अजीबो-गरीब और सहलूतों के लिए लिए चीन हमेशा ही आगे रहता है। वैसे तो चीन में कई ऐसी चीजें है, जो दुनियाभर में मशहूर है लेकिन आज हम आपको चीन के फ्लोटिंग रोड के बारे में बताने जा रहें है। नदी के उपर बनी यह सबसे लंबी और पहली सड़क है। इस खूबसूरत और अजीब सड़क को देखने के लिए पर्यक देश-विदेश से आ रहें है। अगर आपको भी एंडवेंचर का शौक तो यह सड़क आपके रोड ट्रिप को और भी रोमांचित और मजेदार बना सकती है। आइए जानते है इस सड़के के बारे में कुछ और खास बातें।

PunjabKesari

चीन के जंगल में होंगशुई नदी के उपर बना यह पुल 5127.37 मीटर लंबा है। 13.3 एकड़ क्षेत्र को कवर करता यह पुल बटरफ्लाई की शेप में बनाया गया है। इस रास्ते के बीच साइंस पार्क बनाया है जिसे देखने के लिए पर्यटक दूर-दूर से आते है। चीनी सरकार द्वारा बनाए गए इस रोड़ पुल को खासकर टूरिस्टों के लिए खोला गया है।

PunjabKesari

यहां पर बने शिजुगुआन रिजोर्ट को हर रविवार को पर्यटकों के लिए खोला जाता है, जिसका मजा लेने के लिए कई पर्यटक आते है। इस तैरती सड़क को 222,500 इंटरलॉकिंग प्लास्टिक ब्लॉक द्वारा बनाया गया है। इसके अलावा इसे बनाने के लिए अलग-अलग कलर के प्लास्टिकस ब्लॉक का इस्तेमाल किया गया है।

PunjabKesari

साइंस पार्क के अलावा यहां घूमने के लिए फ्लोटिंग स्विमिंग पूल, फ्लोटिंग बोटैनिकल गार्डन, और फ्लोटिंग पलेम ट्री कैंपिंग साइट देक सकते है। इसके अलावा आप इस सड़के से साउथ वेस्ट चीन के जंगल से घिरे खूबसूरत पहाड़ों को भी देख सकते है।

PunjabKesariPunjabKesariPunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News