29 APRMONDAY2024 6:18:11 PM
Nari

साउथ इंडिया की ये खूबसूरत Honeymoon Destinations के सामने विदेश है फेल

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 05 Apr, 2024 06:13 PM
साउथ इंडिया की ये खूबसूरत  Honeymoon Destinations के सामने विदेश है फेल

जब हनीमून और यूं ही पार्टनर के साथ कहीं घूमने की बात आती है तो ज्यादातर लोगों के दिमाग में हिमाचल प्रदेश या जम्मू- कश्मीर का नाम आता है। लेकिन आपको बता दें कि दक्षिण भारत यानी की साउथ इंडियन में भी कई खूबसूरत जगहें है। अगर आपको सर्दियों ज्यादा पसंद नहीं है और कुछ अलग से एक्सप्लोर करना चाहते हैं तो इन जगहों की प्लानिंग करें। शिमला, मनाली, मसूरी से हटकर दक्षिण भारत की इन जगहों में आप हिल स्टेशन से लेकर बीच तक का मजा ले सकते हैं...

कोडाइकनाल

तमिलनाडु कई सारी खूबसूरत जगहों की वजह से जाना जाता है। आप यहां पर अपना हनीमून प्लान कर सकते हैं। यहां पर अप्रैल का मौसम काफी खुशगवार होता है। इसका मतलब है कि आप आराम से घूमने- फिरने का मजा ले सकते है। यह तमिलनाडु का बहुत फेमस हिल स्टेशन है। यहां पर आकर हरे- भरे चाय के बगान, पहाड़ों, झीलों और घाटियों का दीदार किया जा सकता है।

अलेप्पी

केरल के नजारे तो तन- मन को तरो-ताजा कर देते हैं। यहां पर आपका हर एक पल यादगार हो जाएगा। यहां के समुद्री बीच, बैकवाटर और लैगून के लिए भारत ही नहीं, दुनियाभर में मशहूर है। नेचर से लेकर एडवेंचर हर तरह की रुचि रखने वाले लोग यहां आकर एन्जॉय कर सकते हैं।

PunjabKesari

विशाखापट्टनम

आंध्र प्रदेश का सबसे बड़ा शहर अपने बौद्ध स्थलों के लिए मशहूर है। यहां पर आकर आप हिल स्टेशन और बीच दोनों के मजे ले सकते हैं। शांति और खूबसूरती दोनों ही मामलों में विशाखापट्टनम बेस्ट है।

PunjabKesari

कूर्ग

कर्नाटक के कूर्ग को 'भारत का स्कॉटलैंड' भी कहा जाता है। यहां की खूबसूरती आपको विदेश भूला देगी। । वाटरफॉल से लेकर झील, किला जैसे कई ऑप्शन्स हैं पार्टनर के साथ क्वॉलिटी टाइम बिताने के लिए।  
 

PunjabKesari

Related News