28 APRSUNDAY2024 3:07:45 PM
Nari

ये लड़की है बेहद Genius, ताश के 52 पत्तों के सभी नंबरों काे मिनटों में कर लेती है याद

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 10 May, 2023 01:10 PM
ये लड़की है बेहद Genius, ताश के 52 पत्तों के सभी नंबरों काे मिनटों में कर लेती है याद

कुछ बच्चों को देखकर हमारे मन में अकसर यही सवाल उठता है कि आखिर यह इतना दिमाग लाते कहा से हैं। ऐसी ही एक चाइल्ड जीनियस के बारे में जानकर भी आपके मन भी यही सवाल उठेगा। ये बच्ची ने ताश के पत्तों को लेकर वो कर दिखाया जो बड़े से बड़े नहीं कर पाते। हम बात कर रहे हैं कैथरीन की जो ताश के पत्तों के सभी नंबरों को आसानी से याद कर लेती है। 

PunjabKesari
दरसअल प्रतियोगिता श्रृंखला "चाइल्ड जीनियस" में 15 सबसे प्रतिभाशाली बच्चों को  अधिक चुनौतीपूर्ण कार्य दिया गया था। बच्चों से कहा गया था कि उन्हें एक घंटे के भीतर ताश के पत्तों की गड्डी के क्रम को याद करना था।  फाइनलिस्ट कैथरीन ने इस मेमोरी राउंड पर ना सिर्फ सही स्कोर प्राप्त किए बल्कि सभी पत्तों के क्रम को सुनाने के लिए तीन मिनट से भी कम समय लिया। उसने कार्ड्स को देखना शुरू किया और कहा- 'अरे, मुझे ये सब कैसे याद हैं?' उसे सभी 52 कार्ड याद थे, फिर उसने इसे आगे और फिर पीछे की ओर किया। 

PunjabKesari
 कैथरी से  जब पूछा गया कि 'दिलों का राजा कहां है?' उसने फट से बता दिया यह डेक में कहां था। उसका जवाब सुनकर सभी हैरान रह गए। उनके पिता ने बताया कि कैथरीन के लिए  कार्ड का प्रत्येक सूट लोगों, स्थानों, जानवरों आदि की एक छवि का प्रतिनिधित्व करता है। वह इन छवियों को एक कहानी में शामिल करती है और प्रत्येक कार्ड को उस कहानी में एक विशेष तत्व से जोड़ती है।

PunjabKesari
 कैथरी के पिता ने आगे कहा- उनकी बेटी अपने स्कूल के सभी विषयों में उत्कृष्ट है और विभिन्न पाठ्येतर गतिविधियों में भाग लेती है।उसे हर विषय में ए प्लस मिला है, यहां तक कि स्पेनिश में भी। वह पियानो, बैले, टैप डांस, आइस स्केटिंग और तैराकी में भी माहिर है। कैथरीन ने कहा, "मुझे लगता है कि मैं बहुत सी चीजों में इतनी अच्छी हूं क्योंकि मैं वास्तव में तेजी से सीखती हूं और मैं चीजों को आसानी से याद रख सकती हूं।"

Related News