06 JULWEDNESDAY2022 6:40:30 AM
Nari

कंडेक्टर की दरियादिली, गर्मी से परेशान सवारियों को टिकट देने से पहले पिलाता है पानी

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 08 Jun, 2022 07:13 PM
कंडेक्टर की दरियादिली, गर्मी से परेशान सवारियों को टिकट देने से पहले पिलाता है पानी

समाज में अच्छे और बुरे दोनों तरह के लोग रहते हैं। जहां कुछ लोग दूसरों  का नुकसान करके खुश रहते हैं तो वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो औरों की सेवा के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। इनमें से एक है हरियाणा का एक बस कंडक्टर, जो टिकट काटने से पहले सवारियों को पानी पिलाता है। इनके इस काम की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। 

PunjabKesari

हम बात कर रहे हैं हरियाणा के रोडवेज बस में बतौर कंडक्टर सुरेंद्र शर्मा की, जो पानी पिलाकर लोगों के दिलों पर राज कर रहा है। आमतौर पर लोग जब बस चढ़ते हैं तो पहले टिकट लेते हैं लेकिन सुरेंद्र शर्मा की बस में ऐसा कुछ नहीं है। वह पहले यात्री को पानी पिलाते हैं और फिर टिकट काटने का काम करते हैं। 

PunjabKesari

 हरियाणा से कांग्रेसी नेता राज्यसभा सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा ने एक ट्वीट के जरिए सुरेंद्र की कहानी दुनिया को बताई है। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा- हरियाणा रोडवेज में कंडक्टर पद पर सेवारत सुरेंद्र जी की खासियत यह है कि जिस बस में ड्यूटी होती है उसमें पानी के कई कैन रखते हैं। यात्रियों को बस में चढ़ते ही पीने को पानी देकर लोगों के मन में अमिट छाप छोड़ देते हैं। भाली आनंदपुर, रोहतक के भाई सुरेंद्र शर्मा सब के लिए प्रेरणा हैं।

PunjabKesari
IAS ऑफिसर अविनाश शरण ने भी सुरेंद्र की नेक काम की तारीफ करते हुए उनकी एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह हाथ में लोटा लिए लोगों को पानी पिलाते दिखाई दे रहे हैं। IAS ने अपने पोस्ट में लिखा-  “वह सुरेंद्र शर्मा हैं. वह हरियाणा रोडवेज में बस कंडक्टर के रूप में काम करते हैं और रोहतक के रहने वाले हैं. जैसे ही कोई यात्री बस में चढ़ता है, वह सबसे पहले एक गिलास पानी देते हैं. 12 साल पहले इस सेवा में शामिल होने के बाद से धार्मिक रूप से इस रिवाज का पालन कर रहे हैं.”। लोग इस कंडेक्टर के काम की बेहद तारीफ कर रहे हैं। 

Related News