15 MAYWEDNESDAY2024 6:18:34 AM
Nari

इन 4 राशियों पर हमेशा कृपा बरसाते हैं बजरंग बली, नहीं आते देते कोई संकट

  • Edited By palak,
  • Updated: 29 Apr, 2024 05:09 PM
इन 4 राशियों पर हमेशा कृपा बरसाते हैं बजरंग बली, नहीं आते देते कोई संकट

हिंदू धर्म के अनुसार, सप्ताह का हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित होता है। वैसे ही मंगलवार का दिन बजरंग बली हनुमान जी का माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, यदि इस दिन पूरे विधि-विधान के साथ हनुमान जी की पूजा की जाए तो वह प्रसन्न होते हैं। मान्यताओं के अनुसार, बजरंगबली की कृपा से भक्तों के जीवन के सारे कष्ट भी दूर होते हैं। ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी राशियों के बारे में भी बताया गया है जिन पर हनुमान जी की हमेशा कृपा रहती है। यह राशियां हनुमान जी के लिए बेहद भाग्यशाली मानी जाती हैं। तो चलिए आपको बताते हैं ऐसी कौन सी राशियां हैं जो बजरंग बली की प्रिय हैं। 

सिंह राशि 

इस राशि के स्वामी सूर्य देव माने जाते हैं। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सिंह राशि हनुमान जी को अति प्रिय है। इस राशि पर हनुमान जी हमेशा प्रसन्न रहते हैं। यदि सिंह राशि के जातकों पर कोई सकंट आए तो हनुमान जी की कृपा से यह हर मुसीबत का सामना कर लेते हैं। इस राशि के जातकों को नियमित रुप से बजरंगबली की पूजा करनी चाहिए।

PunjabKesari

कुंभ राशि 

यह राशि भी हनुमान जी की प्रिय मानी जाती है। कुंभ राशि की स्वामी न्याय के देवता शनिदेव जी माने जाते हैं। ऐसे में हनुमान जी की पूजा करने से इस राशि के जातकों की हर मनोकामना पूरी होती है। बजरंगबली जी की कृपा से इन्हें हर काम में सफलता मिलती है। इनका जीवन भी हमेशा सुख-समृद्धि और खुशियों के साथ भरा हुआ रहता है।  

मेष राशि 

इस राशि के स्वामी मंगल देव माने जाते हैं। मंगल देवता के कारण यह राशि हनुमान जी की प्रिय मानी जाती है। इस राशि के जातकों को हमेशा हनुमान जी का साथ मिलता है। कहा जाता है कि मंगलवार वाले दिन हनुमान जी की पूजा करने से इस राशि के जातकों की सारी परेशानियां दूर होती हैं और इनके पास कभी भी पैसे की कोई कमी नहीं होती। इस राशि को नियमित तौर पर बजरंगबली की पूजा करनी चाहिए। 

PunjabKesari

वृश्चिक राशि 

इस राशि के स्वामी मंगल होते हैं। मंगल की कृपा दृष्टि के कारण इन जातकों पर भी हनुमान जी की कृपा होती है। मान्यताओं के अनुसार, हर मंगलवार को बजरंगबली की नियमित पूजा करने से इनके सारे कष्ट दूर होते हैं और इन्हें कभी भी आर्थिक तंगी से नहीं जूझना पड़ता। 

PunjabKesari

Related News