21 MAYTUESDAY2024 7:23:16 PM
Nari

Vastu से जुड़ी ये गलतियां दबा देती हैं इंसान को कर्जे के तले, ले जाती हैं कंगाली की ओर

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 30 Jun, 2023 04:34 PM
Vastu से जुड़ी ये गलतियां दबा देती हैं इंसान को कर्जे के तले, ले जाती हैं कंगाली की ओर

वास्तु शास्त्र के नियमों के हिसाब से व्यक्ति द्वारा किए गए कामों का पॉजिटिव और नेगेटिव असर उस पर पड़ता है। अगर वास्तु के नियमों का सही से पालन किया जाए तो जीवन में सकारात्मकता आती है। वहीं अगर इन्हें नजरअंदाज किया जाए तो जीवन में मुश्किलों का सामन करना पड़ सकता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, कुछ गलतियां ऐसी होती है जो लोगों को कर्ज के बोझ के तले दबा देती है। आइए जानते हैं व्यक्ति को किन गलतियों को करने से बचना चाहिए....

कूड़ादान यहां न रखें
वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में हर एक चीज के लिए एक दिशा निर्धारित है। इसी तरह कूड़ेदान को कहीं भी नहीं रखना चाहिए। घर के बाहर या प्रवेश द्वार पर डस्टबिन ना रखें। ऐसा करने से देवी लक्ष्मी नाराज हो जाती है। साथ ही समाज में सम्मान कम होता है।

PunjabKesari

बिस्तर में बैठकर न खाएं
कभी भी बिस्तर में बैठकर खाना नहीं खाना चाहिए। इससे मां लक्ष्मी क्रोधित हो जाती है।

झूठे बर्तन न छोड़े

वास्तु शास्त्र के नियमों के मुताबिक, रात को किचन में झूठे बर्तन नहीं रखना चाहिए। रात को सोने से पहले रसोई घर को साफ करें। ऐसा करने से मां अन्नपूर्णा और माता लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है।

PunjabKesari

खाली बाल्टी न रखें
बाथरूम में कभी भी खाली बाल्टी नहीं रखना चाहिए। बाथरूम में पानी से भरी एक बाल्टी जरूर रखें। इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। साथ ही बाकी बाल्टी को उल्टा करके रखें।

PunjabKesari

Related News