08 SEPSUNDAY2024 5:14:45 AM
Nari

5-12 वर्ष की बच्चियों के लिए Hair Cutting Tips, अपनी लाडली के लिए चुनें बेस्ट Style

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 17 Jul, 2024 03:09 PM
5-12 वर्ष की बच्चियों के लिए Hair Cutting Tips, अपनी लाडली के लिए चुनें बेस्ट Style

नारी डेस्क: छोटी बच्चियों के लिए सही बालों की कटिंग चुनना बेहद मुश्किल काम होता है। पेरेंट्स चाहते हैं की उनकी लाड़ली अच्छी दिखे और उनकी खूबसूरती को भी बढ़ाए। ऐसे में हम आपके लिए लाएं हैं कुछ कट्टिंग्स आइडियाज जो आप अपनी बेटी के लिए ट्राई कर सकते हैं। यहां कुछ आसान बाल कटिंग्स के विकल्प हैं जो आप छोटी लड़कियों के लिए चुन सकते हैं। साथ ही हम आपको बताएंगे कितनी उम्र की लड़कियों के लिए ये बेस्ट हो सकती हैं। 

1. बॉब कट

यह एक छोटी लंबाई की कटिंग होती है जो आमतौर पर कानों से थोड़ी दूरी पर होती है। यह उनकी शक्ल को अच्छी तरह से प्रकट कर सकती है।

PunjabKesari

2. लंबे बॉब

इसमें थोड़े लंबे बाल होते हैं जो कंधों तक पहुंचते हैं। यह भी बच्चियों के लिए आकर्षक हो सकता है।

3. शॉर्ट शैग बॉब

यह कटिंग बालों में अधिक टेक्सचर और गति जोड़ती है, जिससे उनकी बालों की देखभाल आसान होती है।

4. पिक्सी कट

यह छोटे बालों की कटिंग होती है जो उनके सिर के चारों ओर बनी होती है। यह आकर्षक और आसान रखने वाली कटिंग होती है।

PunjabKesari

5. फ्रिंज (बंग्स)

बंग्स को आगे की ओर छोटा किया जाता है ताकि वे चेहरे को फ्रेम कर सकें। यह बच्चियों के लिए एक खिलाड़ी, खेलने वाले और छोटी उम्र के लिए बिल्कुल सही है।

6. लेयर्ड कट

यह कटिंग बालों में लेयर्स बनाती है जो उन्हें विशेष और गहराई देती है। यह बच्चियों के लिए जिम्मेदार और स्टाइलिश दिखती है।

7. फिशटेल ब्रेड

यह एक ब्रेडेड हेयरस्टाइल है जिसमें बालों को फिशटेल जैसे ब्रेड किया जाता है। यह बच्चियों के लिए खेलने या स्कूल जाने के लिए अनुकूल होती है।

PunjabKesari

8. बन्द कीमरी

यह एक आसान और शानदार हेयरस्टाइल है जो बच्चियों के लिए अच्छी दिखती है। इसमें बालों को एक बंड बनाकर उन्हें पीछे से बंधा जाता है।

ये सभी कटिंग्स उन्हीं में से हैं जिन्हें आप छोटी लड़कियों के लिए चुन सकते हैं। बालों की देखभाल के लिए सही तरह के शैम्पू और कंडीशनर का चयन करना भी महत्वपूर्ण होता है।

बच्चियों की यह कटिंग्स करवाने की सामान्य उम्र 5-12 वर्ष के बीच होती है, लेकिन इसमें उनकी बालों की लंबाई, वस्त्र प्राथमिकता और व्यक्तिगत पसंद भी मायने रखते हैं। बच्ची के बालों की प्रकृति भी महत्वपूर्ण होती है, तो अगर आपने बच्ची के लिए कटिंग्स फिक्स की है, तो सबसे अच्छा है कि आप उनके बालों की ब्यूटीशियन या हेयरस्टाइलिस्ट से परामर्श लें।
 

Related News