30 JUNSUNDAY2024 4:25:14 PM
Nari

दिल्ली एयरपोर्ट की छत गिरने से कई फ्लाइट्स कैंसल, यहां जाने से पहले जान लें अपडेट

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 28 Jun, 2024 11:12 AM
दिल्ली एयरपोर्ट की छत गिरने से कई फ्लाइट्स कैंसल, यहां जाने से पहले जान लें अपडेट

राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के बीच शुक्रवार तड़के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के 'टर्मिनल-एक' की छत का एक हिस्सा अचानक गिर गया। वाहनों पर छत गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच अन्य लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में घायल हुए लोगों को हवाई अड्डे के पास स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

PunjabKesari
दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के अधिकारियों ने बताया कि घायलों में से एक की इलाज के दौरान मौत हो गई। अब यह सुनिश्चित करने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है कि क्षतिग्रस्त वाहनों में कोई व्यक्ति फंसा न हो। अधिकारियों ने बताया कि छत के अलावा ‘बीम' भी गिर गए, जिससे टर्मिनल के ‘पिक-अप और ड्रॉप' क्षेत्र (ऐसा क्षेत्र जहां यात्रियों को लाने-ले जाने वाले वाहन खड़े होते हैं) में खड़ी कारें क्षतिग्रस्त हो गईं। 

PunjabKesari
 सुबह करीब साढ़े पांच बजे दिल्ली अग्निशमन सेवा विभाग को घटना की सूचना मिलने के बाद तीन दमकल वाहनों को हवाई अड्डे भेजा गया। हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने बताया कि छत का एक हिस्सा गिरने के बाद 'टर्मिनल-एक' पर विमानों का प्रस्थान स्थगित कर दिया गया है।  घटनास्थल पर बचाव दल काम कर रहे हैं।

PunjabKesari
हादसे के बाद टर्मिनल-1 से सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए चेक-इन काउंटर भी बंद कर दिए गए हैं। हालांकि टर्मिनल-2 और टर्मिनल-3 से प्रस्‍थान करने वाली और आने वाली उड़ानें पूरी तरह से चालू रहेगी। दिल्‍ली एयरपोर्ट की ओर से सोशल ट्वीट कर जानकारी दी है कि इंडिगो और स्पाइसजेट की टी-1 से प्रस्थान करने वाली सभी उड़ानें आज दोपहर 2 बजे तक रद्द रहेंगी। 

PunjabKesari
वहीं विस्‍तारा की ओर से यात्रियों से कहा गया है कि 'मौसम की स्थिति के कारण आज दिल्ली एयरपोर्ट पर भारी ट्रैफिक जाम और वाहनों की धीमी गति की संभावना है. ऐसे में ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि वे एयरपोर्ट तक पहुंचने के लिए थोड़ा समय लेकर चलें.

PunjabKesari
टर्मिनल 3 की ओर मेहराम नगर अंडरपास पर जलभराव है, जिसके चलते यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे इस मार्ग से बचें और अपनी यात्रा की योजना पहले से बनाएं। खराब मौसम की वजह से रात 12 बजे से अभी तक कुल 28 फ्लाइट्स कैंसिल कर दी गई हैं जबकि 12 पहुंचने वाली फ्लाइट्स प्रभावित हुई हैं।

Related News