29 APRMONDAY2024 6:35:56 AM
Nari

Budget से पहले राष्ट्रपति ने वित्त मंत्री का कराया था मुंह मीठा, चर्चा में यह तस्वीर

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 02 Feb, 2024 12:37 PM
Budget से पहले राष्ट्रपति ने वित्त मंत्री का कराया था मुंह मीठा, चर्चा में यह तस्वीर

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने  वीरवार को वित्त वर्ष 2024-25 का अंतरिम बजट पेश करने से पहले राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की थी, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं। वित्त मंत्री के बजट पेश करने से पहले राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति से मुलाकात करने की परंपरा है।

PunjabKesari
सीतारमण के साथ वित्त राज्यमंत्री भगवत किशनराव कराड और पंकज चौधरी तथा वित्त मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। राष्ट्रपति भवन द्वारा शेयर की गई तस्वीर में देख सकते हैं कि द्रौपदी मुर्मू बड़े प्यास से निर्मला सीतारमण को मीठा खिला रही हैं, इसके बाद वित्त मंत्री बजट पेश करने के लिए रवाना हुई।

PunjabKesari

राष्ट्रपति मुर्मू ने वित्त मंत्री को शुभकामनाएं दीं, इसके बाद बजट को मंजूरी देने के लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक हुई। द्रौपदी मुर्मू से मिलने जाने से पहले निर्मला सीतारमण ने अधिकारियों के साथ अपने कार्यालय के बाहर कुछ तस्वीरें खिंचवाई थी।इस मौके पर वह नीले रंगी की साड़ी पहने नजर आईं। 

PunjabKesari

सीतारमण एक बार फिर पारंपरिक ‘बही-खाता' शैली की थैली में लिपटा एक डिजिटल टैबलेट लिए संसद पहुंची थी। उन्होंने पिछले तीन वर्षों की तरह अंतरिम बजट 2024-25 को कागज रहित प्रारूप में पेश किया। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसदीय चुनाव से पहले लगातार छठा बजट पेश करेंगी। यह उनका अंतरिम बजट था और अप्रैल/मई आम चुनाव के बाद चुनी गई नई सरकार संभवत: जुलाई में पूर्ण बजट पेश करेगी।
 

Related News