27 APRSATURDAY2024 4:13:57 PM
Nari

चिपकू बाल हो या वैक्सिंग का दर्द, 1 चीज से दूर करें ये 6 प्रॉब्लम्स

  • Updated: 11 Apr, 2018 05:29 PM
चिपकू बाल हो या वैक्सिंग का दर्द, 1 चीज से दूर करें ये 6 प्रॉब्लम्स

बेबी पाउडर का इस्तेमाल बच्चों की स्किन को सॉफ्ट रखने, रैशेज से बचाने के लिए किया जाता है। मगर बहुत कम लोग जानते होंगे कि चिपचिपे बाल, पैरों की बदबू को दूर करने के लिए इसका उपयोग किया जाता है। इसके अलावा भी बेबी पाउडर का यूज कई कामों में किया जा सकता है। आइए जानते है कि बेबी पाउडर कौन कौन सी समस्‍याओं का समाधान है।

PunjabKesari

1. चिपचिपे बाल 
गर्मियों के मौसम में बालों का चिपचिपा होना आम सी बात है। बालों से चिपचिहाट हटाने के लिए बेबी पाउडर बहुत हैल्पफूल है। जब भी आपके पास बालों को धोने का समय न हो तो तो कंघी में थोड़ा बेबी पाउडर छिडके और बालों में लगा लें। पाउडर बालों का सारा तेल सोखकर बालों की बाउंस वापस ले आएगा। 

 

 

2. पैरों की बदबू
इस मौसम में ज्यादातर लोगों के पैरों से पसीने की बदबू आने लगती है। अगर आप भी पसीने की बदबू से परेशान हो तो जूते में थोड़ा सा बेबी पाउडर मिलाएं। इससे जूते और पैरों की बदबू दूर होगी। 

 

 

3. वैक्सिंग के दर्द को दूर करना
शरीर के अनचाहे बालों को हटाने के लिए लोग वैक्सिंग का सहारा लेते हैं। मगर इसको करवाने से बहुत दर्द होता है। वैक्सिंग के दर्द से छुटाकारा पाने के लिए बेबी पाउडर का इस्तेमाल करें। 

 

4. शेविंग की जलन को दूर करें
शेविंग करने के बाद मुंह में जलन होनी शुरू हो जाती है। इस जल को खत्म करने के लिए बेबी पाउडर लगाएं। इसको लगाने से शरीर में जलन होनी बंद हो जाएगी।

 


5. घनी पलकें
जिन महिलाओं की पलकें हल्की होती है उन्हें इस पाउडर का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।  बेबी पाउडर लगाने से पलकें घनी दिखेंगी। इसके अलावा यह पलकों की लंबाई और मोटाई को भी बढ़ता है। इससे मस्कारा फैलने की समस्या भी दूर हो जाती है। इससे आंखों को कोई नुकसान नहीं होता।

 


6. होंठ
कुछ लड़कियों को यह समस्या होती है कि उनके होंठों पर लिपस्टिक ज्यादा देर तक नहीं टिकती।  उनको बेबी पाउडर जरूर लगाना चाहिए। लिपस्टिक का एक कोट लगा कर होंठों पर थोड़ा-सा पाउडर लगाना चाहिए। इसके बाद दोबारा लिपस्टिक लगाएं जिससे यह काफी समय तक लगी रहेगी।



 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News