02 MAYTHURSDAY2024 6:38:51 PM
Nari

World Saree Day: 2023 में इन साड़ियों का रहा ट्रेंड, जरूर करें अपने वार्डरोब में शामिल

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 21 Dec, 2023 06:21 PM
World Saree Day: 2023 में इन साड़ियों का रहा ट्रेंड, जरूर करें अपने वार्डरोब में शामिल

हर साल 21 दिसंबर को world Saree Day मनाया जाता है। साड़ी वैसे तो एक भारतीय परिधान है लेकिन आजकल दुनियाभर में इसका क्रेज देखने को मिल रहा है। बॉलीवुड तो क्या gigi hadid और  Zendaya जैसी हॉलीवुड एक्ट्रेसेज भी साड़ी पहनकर इतारा चुकी हैं। वैसे साड़ी में भी आपको कई तरह के ट्रेंड देखने को मिल जाएंगे। तो चलिए world Sari Day के मौके पर आपको बताते हैं इस साल कौन से साड़ी के डिजाइन ट्रेंड में रहे, जिनको आपको अपने वार्डरोब में जरूर शामिल करना चाहिए...

ऑरगेंजा साड़ी

इस साल ये वाली साड़ी खूब ट्रेंड में रही। बॉलीवुड एक्ट्रेस ने भी इसे पहना। ये साड़ी कई सारे पैटर्न में आती जैसे फ्लोर प्रिंट, मिल्टी कलर से लेकर एंब्रॉयडरी तक।  इस साड़ी को आप हर ओकेजन में पहन सकती हैं। वहीं बाजार में आपको ये साड़ी बड़े आराम से किफायती रेट में मिल जाएगी। खासकर यंग गर्लस को तो ये साड़ी अपने वार्डरोब में जरूर शामिल करनी चाहिए। ये आपको सोबर लुक देगी।

PunjabKesari

जॉर्जेट साड़ी

वैसे तो जॉर्जेट साड़ी में बॉलीवुड हीरोइनस अक्सर इतराती हुई नजर आती हैं पर इस साल आलिया ने जो फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी से इस ट्रेंड को जिंदा किया है, वो वाकई ही लाजवाब है। उन्होंने एक से बढ़कर एक जॉर्जेट साड़ी में कहर ढाया है। ये साड़ी न सिर्फ देखने में सुंदर होती है, बल्कि पहनने में भी बहुत आसान होती है। इसे आप काफी कंफर्टेबल फील करेंगी क्योंकि ये बहुत लाइट वेट होती है। आपको इस साड़ी की कई वैराइटी मार्केट में मिल जाएंगी।

PunjabKesari

सीक्वेंस साड़ी

कोई भी एक्ट्रेस ऐसी नहीं होगी जिसने स्पेशल occassion पर सीक्वेंस साड़ी को कैरी न किया हो। हॉट एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर तो सीक्वेंस साड़ी में जमकर जलवे बिखेरती हैं। 2023 की ट्रेंड लिस्ट में सबसे ऊपर सीक्वेंस साड़ी है। ये साड़ी पहनकर आप किसी अप्सरा से कम नहीं लगेंगी। वैसे ये साड़ी रात के ओकेजन के लिए सबसे सही है। आपको सीक्वेंस साड़ी में कई सारे कलर मिल जाएंगे। वहीं ये मल्टीकलर में भी उपलब्ध है। इस साड़ी के साथ कभी हैवी ज्वैलरी पेयर न करें, क्योंकि इससे सारा लुक हैवी लगेगा।

PunjabKesari

नेट साड़ी

यंग गलर्स के बीच में नेट साड़ी बहुत फेमस है। लाइट वेट होने के साथ- साथ आप इसमें अपना सेक्सी फिगर फ्लॉन्ट कर सकती हैं। इसमें आपको पैटर्न मिल जाएंगे। किसी के नेट में वर्क होगा , तो वहीं कुछ सीक्वेंस भरी होगी। ये आपको बाजार में आसानी से मिल जाएंगी।

PunjabKesari

बनारसी साड़ी

बनारसी साड़ी तो बस एक रॉयल फील देती है। हाथों से बनी ये साड़ी की रेशम के धागों से बारीक बुनाई की गई होती है। जरी का इस्तेमाल करके इसमें जटिल पर आकर्षक डिजाइन बनाए गए होते हैं। इन्हें आप शादी के फंक्शन में फ्लॉन्ट कर सकती हैं। वैसे इनकी कीमत थोड़ी ज्यादा होती है, पर वार्डरोब में इसका होना तो बनता है।

PunjabKesari

Related News