01 MAYWEDNESDAY2024 7:32:50 PM
Nari

करोड़ों की मालकिन का टीवी एंकर पर आया दिल, शादी के लिए कर लिया किडनैप

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 24 Feb, 2024 03:16 PM
करोड़ों की मालकिन का टीवी एंकर पर आया दिल, शादी के लिए कर लिया किडनैप

अपना जीवनसाथी चुनने का सभी को अधिकार है। अपनी पसंद के व्यक्ति से शादी करने का अधिकार भारत के संविधान के अनुच्छेद 21 का अभिन्न अंग है, जो जीवन और व्यक्तिगत स्वतंत्रता के अधिकार की गारंटी देता है। पर ऐसे में एक सवाल यह है कि अगर किसी इंसान को कोई पसंद नहीं आए तो उसे क्या ना करने का अधिकार नहीं है? अगर है तो फिर पत्रकार के साथ जो हुआ उसे देख ताे हर किसी को अपनी सुरक्षा की चिंता सताने लगी है।

PunjabKesari
ये बात तो हम सभी जानते हैं कि टीवी एंकर का काम होता है लोगों तक खबरें पहुंचाना, लेकिन इन दिनों एक एंकर खुद ही खबरों में बना हुआ है। उस पर एक लड़की इस कदर मर गई कि शादी के लिए ना करने पर उसे किडनैप ही कर डाला। हैरानी की बात तो यह है कि जिस लड़की ने यह सब किया वह करोड़ों की मालकिन है।

PunjabKesari
 यह अजीबोगरीब मामला सामने आया है हैदराबाद से।दरसअल दो साल पहले डिजिटल मार्केटिंग व्यवसाय चलाने वाली 31 वर्षीय महिला ने एक मैट्रिमोनी साइट पर टीवी एंकर की तस्वीर देखकर उससे बातचीत शुरू कर दी। बाद में उसे पता चला कि ये प्रोफाइल तस्वीर में दिख रहे शख्स का नहीं है, ऐसे में उसने उसने इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के जरिए फोटो में दिख रहे लड़के से कॉन्टेक्ट कर लिया। महिला बार- बार उस टीवी एंकर को मैसेज भेजती रही।

PunjabKesari
महिला से परेशान होकर उस एंकर ने उसका नंबर ब्लॉक कर दिया। इस सब के बावजूद महिला उसके साथ शादी करने के लिए अड़ी रही। जब एंकर नहीं माना तो उसने चार लोगों को काम पर रखा और एंकर की कार पर एक ट्रैकिंग डिवाइस लगवा दिया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 11 फरवरी को उन चारों ने ने टीवी एंकर का अपहरण कर लिया और उसे महिला के ऑफिस में ले गए और उसके सामने बुरी तरह पीटा।

PunjabKesari
 अपनी जान के डर से टीवी एंकर महिला की कॉल का जवाब देने के लिए तैयार हो गया और उसके बाद ही उसे वहां से जाने दिया गया। वहां से निकलने के बाद उसने  उप्पल पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें महिला पर 363 (अपहरण), 341 (गलत तरीके से रोकना), 342 (गलत तरीके से कारावास) और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। जांच के दौरान, पुलिस ने आरोपी महिला को उन चार लोगों के साथ गिरफ्तार कर लिया, जिन्हें उसने अपहरण को अंजाम देने के लिए नियुक्त किया था।

Related News