25 APRTHURSDAY2024 2:14:44 PM
Nari

चेहरे की खूबसूरती रहेगी बरकरार, ट्राई करें ये घरेलू नुस्खे

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 22 Apr, 2020 11:38 AM
चेहरे की खूबसूरती रहेगी बरकरार, ट्राई करें ये घरेलू नुस्खे

लॉकडाउन के कारण कोई भी घर से बाहर नहीं जा सकता है। ऐसे में ब्यूटी पार्लर जाने का तो कोई सवाल ही नहीं उठता है। ऐसे में आप घर पर पड़ी नेचुरल चीजों को यूज कर अपनी स्किन की केयर कर सकती हैं। ये घरेलू नुस्खे आपकी स्किन को पोषण पहुंचाने के साथ चेहरे पर ग्लो दिलाएंगे। तो चलिए जानते उन घरेलू नुस्खे के बारे में...

 

ऐलोवेरा जेल

ऐलोवेरा जेल में एंटी- ऑक्सीडेंट तत्व होते हैं। यह डेमेज स्किन सेल्स को रिमूव कर नए सेल्स बनाने में मदद करता है। पिंपल्स, दाग-धब्बे, झुर्रियों आदि स्किन प्रॉब्लम्स से राहत मिलती है। इसके लिए एलोवेरा जेल में नींबू की कुछ बूंदें मिलाकर चेहरे पर 10 मिनट तक लगाएं। सूखने के बाद चेहरे को ताजे पानी से धोएं। इस फेसपैक को डेली भी यूज किया जा सकता है।

Mascarillas naturales para evitar las arrugas (o corregirlas ...

दही और बेसन

दही और बेसन से तैयार फेसपैक लगाने से चेहरे की रंगत में निखार आता है। कील- मुंहासे, झाइयों, झुर्रियों, टैनिंग की समस्या दूर होती है। साथ ही स्किन को पोषण मिलता है। इसका पैक तैयार करने के लिए 1-1 टेबलस्पून दही और बेसन को अच्छे से मिक्स करें। तैयार फेसपैक को 25-30 मिनट या सूखने तक लगाएं। उसके बाद चेहरे को ताजे पानी से धोएं। इस फेसपैक का इस्तेमाल हफ्ते में 2- 3 बार करें।

These Fruit Face Packs Give You A Beautiful Glow Instantly!

ग्रीन- टी

ग्रीन- टी में कई पोषक तत्वों के साथ एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी- बैक्टीरियल गुण होते हैं। ग्रीन- टी के बैग को पानी में 2-3 मिनट तक भिगोएं। उसके बाद 10 मिनट तक इसे ठंडा करने के लिए फ्रिज में रखें। फिर इस बैग को आंखों पर 10 मिनट तक रखें। इससे डार्क सर्कल्स की परेशानी जल्द से जल्द दूर होती है।

Use Green Tea To Make These Effective Face Packs Using Different ...

हल्दी और शहद

हल्दी और शहद में एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी- बैक्टीरियल, एंटी- वायरल गुण मौजूद होते हैं। 1 टेबलस्पून शहद में 1/4 टेबलस्पून हल्दी मिलाकर 30 मिनट तक लगाएं। बाद में चेहरे को ताजे पानी से धोएं। इससे बंद स्किन पोर्स खुलते हैं। डेड स्किन सेल्स रिमूव हो। साफ, निखरी व ग्लोइंग स्किन मिलती है।

10 Simple Homemade Turmeric Face Mask for Glowing Skin

Related News