29 APRMONDAY2024 10:37:24 PM
Nari

कहीं खोया हुआ गांव तो कहीं है पानी में बसा हुआ शहर....ये जगह नहीं घूमे तो बेकार है ट्रैवलिंग

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 15 Sep, 2023 02:52 PM
कहीं खोया हुआ गांव तो कहीं है पानी में बसा हुआ शहर....ये जगह नहीं घूमे तो बेकार है ट्रैवलिंग

ट्रैवलिंग करना सब को बहुत पसंद होता है। इससे ना सिर्फ नॉलेज बढ़ता है बल्कि काफी हद तक स्ट्रेस भी खत्म हो जाता है। ट्रैवलिंग के दीवानों या घूमने का शौक रखने वालों को लाइफ में एक बार दुनिया की इन खूबसूरत जगहों पर जरूर जाना चाहिए। आउए आपको बताते हैं इसके बारे में....

सेंटोरिनी, ग्रीस

सफेद रंग के घरों और रेस्तंरा वाले इस आईलैंड की ट्रिप घूमने का शौक रखने वालों के लिए बड़े सपने से कम नहीं है। आइलैंड की ब्यूटी इतनी अट्रैक्टिव है  कि यहां कई हॉलीवुड और बॉलीवुड मूविज की शूटिंग हुई है। भाईजान ने फिल्म वांटेड की शूटिंग भी यहां हो चुकी है।

PunjabKesari

वेनिस, इटली

न सिर्फ इटली का खाना बल्कि इसका शहर वेनिस बेहद ही रोमांटिक और खूबसूरत है। इसका ज्यादातर हिस्सा पानी में है और यहां की खूबसूरती टूरिस्ट को अट्रैक्ट करती है। यहां मौजूद कलाकारी भी टूरिस्ट को अट्रैक्ट करती हैं। इस जगह पर कई छोटे द्वीप थे। कहते हैं कि वेनिस करीब 120 द्वीपों पर बना है।

PunjabKesari

द ग्रेट वॉल ऑफ चाइना

चीन में बनी दुनिया की सबसे बड़ी दीवार को अमूमन हर कोई जानता है। सबसे पुरानी दीवार का दीदार लाइफ में एक बार तो करना बनता है। इस दीवार की लंबाई करीब 21 हजार किलोमीटर है जो अपने आप में बहुत ज्यादा है। इसका निर्माण कई राजाओं ने अलग- अलग टाइम पर करवाया।

PunjabKesari

माचू- पिच्चू, पेरू

पेरू में स्थित माचू- पिच्चू एक रहस्मयी जगह है जो करीब 8000 फीट की ऊंचाई पर बसा हुआ है। इसे गांव या शहर दोनों पुकारा जाता है और ये कई सालों से वीराना पड़ा हुआ है क्योंकि इससे जुड़े कई सारे रहस्य हैं। इसे यहां पर इंकाओं का खोया शहर भी पुकारा जाता है।

PunjabKesari

Related News