03 MAYFRIDAY2024 5:34:34 PM
Nari

लोगों को था यकीन नहीं चलेगी Mansoor-Sharmila की शादी, कपल ने ऐसे दिया करारा जवाब

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 08 Dec, 2022 06:10 PM
लोगों को था यकीन नहीं चलेगी Mansoor-Sharmila की शादी, कपल ने ऐसे दिया करारा जवाब

बॉलीवुड की दिग्गज और बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर आज अपना 78वां जन्मदिन मना रही हैं। उनकी शादी मंसूरी अली खान से हुई थी ये बात तो सारे जानते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि जब शर्मिला और मंसूर शादी करने की सोच रहे थे तो लोगों को याकिन नहीं हुआ, शर्तें लगाई गईं थी कि इनकी शादी ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी। इसकी वजह ये थी कि ये ऐसा कपल था जो एक-दूसरे से काफी अलग था, दोनों अलग कास्ट के तो थे ही साथ ही दोनों का नेचर भी बिल्कुल अलग था, लेकिन शर्मिला-मंसूर ने सभी को गलत साबित कर दिया । मंसूर पटौदी  की आखिरी सांस तक दोनों का साथ बरकरार रहा।आखिर दोनों कपल में ऐसी क्या बात थी जो बिल्कुल अलग होते हुए भी इन दोनों का रिश्ता इतना मजबूत था। इसके बारे में उन चीजों से आइडिया लगाया जा सकता है, जिनका जिक्र इन्होनें अलग-अलग इंटरव्यू में किया था। ये बातें ऐसी हैं जो दूसरी कपल्स को भी स्ट्रॉन्ग रिलेशनशिप बनाने में मदद कर सकती है।

PunjabKesari

प्यार के साथ यह भी है जरुरी

हर व्यक्ति दूसरे से अलग होता ही है। ऐसे में यह उम्मीद करना कि कपल के बीच कोई भी असमानता न दिखे, काल्पनिक ही है। सबसे बेहतर यही है कि जीवनसाथी किसी को बनाएं, तो उसे वैसा ही स्वीकार करें, जैसा वह है। साथ ही में उसके लिए मन में प्यार के साथ ही सम्मान का भाव भी हमेशा बनाएं रखें। ये कपल को एक-दूसरे को हर्ट करने और रिश्ते कमजोर होने से बचाए रखेगा।

रिस्पेक्ट और अक्सेप्टेंस

मंसूर अली खान पटौदी और शर्मि्ला टैगोर के बीच अंतर था, इस बात में कोई दो राय नहीं है, लेकिन दोनों ने एक-दूसरे को वैसे है स्वीकार किया जैसे वे थे।

दोनों ने एक-दूसरे को बदलने की कोशिश नहीं की थी। इनके रिश्ते में आपसी सम्मान भी काफी ज्यादा था। दोनों न सिर्फ एक-दूसरे के बदलने की कोशिश नहीं की थी। इनके रिश्ते में आपसी सम्मान भी काफी ज्यादा था। दोनों न सिर्फ एक-दूसरे के प्रोफेशन का सम्मान करते थे, बल्कि उनकी पर्सनैलिटी को भी रिस्पेक्ट देते थे।

Related News