18 MAYSATURDAY2024 6:17:38 AM
Nari

पति के रोज घर लेट आने से हैं परेशान, तो इन 4 टिप्स से चुटकियों में लाइन पर लाएं

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 23 Dec, 2022 06:05 PM
पति के रोज घर लेट आने से हैं परेशान, तो इन 4 टिप्स से चुटकियों में लाइन पर लाएं

क्या आपके पति भी घर लेट आते हैं?  क्या इनकी इस आदत की वजह से आप परेशान रहने लगी है ?  क्या आपको अपना परिवार बिखरता हुआ सा नजर आ रहा है?  ज्यादातर औरतों को ये शिकायत होती है, जिसकी वजह से उनके बीच अक्सर लड़ाई हो जाती है।  कई बार औरतों को लगता है कि उनके पति उनको इग्नोर कर रहे हैं या फिर उनका किसी और के साथ चक्कर चल रहा है, लेकिन हर बार शक सही हो ये जरुरी नहीं। ऐसे में अच्छा यही होगा कि आप दोनों आमने-सामने बैठकर बात करें। बात करना इसलिए भी जरुरी है क्योंकि बात करने से ही आप दोनों को एक-दूसरे का पक्ष समझ आएगा।

PunjabKesari

पति देर से घर आते हैं तो अपनाएं ये टिप्स

1. सही कारण पता होना चाहिए

अगर आपका पार्टनर रोज देर से आते हैं तो उससे चीखकर बात करने के बजाए धीरज रखें। उन्हें चेंज करने दें और जब वो रीलैक्स नजर आएं तो उनसे उनके रोजाना देर से आने का कारण पूछें। सही कारण पता चल जाने पर आप भी चैन की सांस ले पाएंगे। अगर वो कहें कि कुछ दिनों की बात है क्योंकि ऑफिस में काम बढ़ गया है तो, ये आपकी जिम्मेदारी है कि आप थोड़ा प्रैक्टिकल बनें।

2. अपनी बात को सही तरीके से रखें

अपनी बात को सही तरीके से रखना आना एक बहुत बड़ी कला है। कई बार हम सही सवाल भी ऐसे अंदाज में पूछ बैठते हैं जिससे सामने वाले को बुरा लग जाता है। ऐसे में अपनी बात को और अपने सवालों को सही तरीके से रखें। अगर आपके पति दोस्तों के चक्कर में देर से आते हैं उन्हें समझाएं कि ये अच्छी आदत नहीं है। इसका असर सेहत पर तो पड़ेगा ही साथ ही बच्चों के विकास पर भी होगा।

PunjabKesari

3.घर भी हैं जिम्मेदारियां

अगर आपके पार्टनर रोज लेट आते हैं तो उन्हें उनकी घरेलू जिम्मेदारियों के बारे में बताएं। घर की जिम्मेदारियां आप दोनों की है। कोई एक ही इस जिम्मेदारी को अकेले उठाए, ये सही नहीं है।

PunjabKesari

4. सबक सिखाना भी जरुरी

अगर आपके बार-बार कहने के बावजूद या फिर समझाने के बाद भी आपका पार्टनर अपनी इस आदत को छोड़ नहीं रहा है तो उसे सबक सिखाना जरुरी है। सबक सिखाने के लिए आप कौन सा तरीका आजमाएंगी, ये तो आप पर ही निर्भर करता है।

PunjabKesari

Related News