29 APRMONDAY2024 8:02:50 PM
Nari

शादी के बाद पहली रसोई में इन Tricks के साथ बनाएं फिरनी, तारीफ करते नहीं थकेंगे पतिदेव

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 08 Apr, 2024 06:09 PM
शादी के बाद पहली रसोई में इन Tricks के साथ बनाएं फिरनी, तारीफ करते नहीं थकेंगे पतिदेव

शादी के बाद पहली रसोई में महिलाएं घर के लोगों को कुछ स्पेशल बनाकर खिलाना चाहती हैं। उन्हें इंप्रेस करने के लिए वो तरह- तरह की डिश ट्राई करती हैं। खीर और हलवा जैसी चीजें तो सभी बनाते हैं, लेकिन अगर आप कुछ अलग करना चाहती हैं ताकि बच्चे से लेकर बूढ़े कर अपनी कुकिंग के दीवाने हो जाएं तो उन्हें फिरनी बनाकर खिलाएं। इन ट्रिक्स की मदद से आप परफेक्ट टेस्ट वाली फिरनी बना सकती हैं, जिसे खाकर सब को मूड अच्छा हो जाएगा। यहां जान लें ये टिप्स....

फिरनी बनाते हुए न करें ये गलतियां

पकने में कसर रह जाना

फिरनी का स्वाद खराब होने के पीछे का पहला कारण ये है कि लोग उसे अच्छी तरह नहीं पकाते हैं। फिरनी को अच्छी तरह ना पकाने से इसका स्वाद कच्चा रह जाता है। ऐसे में फिरनी को दूध के साथ तब तक पकाते रहें, जब तक फिरनी कड़ाही से अलग न हो जाए।

PunjabKesari

जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल करें ड्राई फ्रूट्स

अक्सर लोगों को लगता है कि ज्यादा मेवे डालने से डेजर्ट टेस्टी बनेगा। लेकिन ये मान्यता बिल्कुल गलत है। बात अगर फिरनी की ही करें तो उसका स्वाद चावल के आटे और दूध से है। जरूरत से ज्यादा ड्राईफ्रूट्स डालने से इसका खुद का स्वाद गायब हो जाएगा।

दूध और चावल का सही मात्रा में न होना

फिरनी बनाते समय अगर चावल का आटा और दूध सही मात्रा में ना डाला जाए तो फिरनी का स्वाद खराब हो जाता है। ज्यादातर ऐसा तब होता है जब लोग दूध की मात्रा कम और चावल ज्यादा डाल देते हैं। हालांकि कम आटा और ज्यादा दूध भी फिरनी के स्वाद को खराब कर सकता है। ऐसा न करें। फिरनी बनाते समय एक कटोरी आटा में एक लीटर दूध का इस्तेमाल करें।
PunjabKesari

Related News