23 JULTUESDAY2024 5:27:25 PM
Nari

Sunny के प्यार में आग-बबूला हुई Dimple रवीना को मारने पहुंच गई थी थप्पड़!

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 25 Aug, 2023 04:39 PM

डिंपल कपाड़िया, बी-टाउन की वो हीरोइन रही हैं जो अपनी पहली फिल्म आने से पहले ही फेमस हो गई थी और शादीशुदा भी। वो सिर्फ 14 साल की थी जब राजकपूर ने उन्हें ढूंढा था। दरसअल, राज कपूर एक फ्रेश चेहरा चाहते थे जिसे वो अपने बेटे ऋषि के साथ फिल्म 'बॉबी' में लॉन्च कर सके। उनकी सिलेक्शन हिट भी रही। डिंपल के क्यूट चेहरे और बोल्ड अदाओं ने तहलका मचा दिया था। लोग डिंपल को फिर पर्दे पर देखना चाहते थे लेकिन फिल्म रिलीज होने से पहले ही डिंपल ने अपना करियर खुद ही खत्म कर लिया था। दरअसल, रिलीज से पहले ही डिंपल ने अपने सपनों के शहजादे राजेश खन्ना से शादी कर ली थी और राजेश ने शादी से पहले ही ये शर्त रख दी थी कि वह शादी के बाद फिल्मों में काम नहीं करेंगी।

PunjabKesari

उस समय डिंपल बॉलीवुड के सुपरस्टार हीरो राजेश के प्यार में इतनी पागल थी कि उन्होंने बिना सोचे-समझे ये शर्त मान भी ली और महज 15 -16 साल की डिंपल ने अपने से दोगुनी उम्र के राजेश से शादी कर ली। लेकिन जल्द ही डिंपल को अपनी गलती का अहसास भी हो गया और कुछ सालों बाद ही दोनों की राहें अलग हो गई। हालांकि वह दो बेटियों की मां बन चुकी थी। अपने एक इंटरव्यू में डिंपल ने कहा, 'हम दोनों एक-दूसरे से अलग थे। मुझे लगता है शायद में बहुत छोटी थी ये समझने के लिए कि वह कैसे है? मैं उनके स्टार व्यवहार को बिलकुल समझ नहीं पाई।'

PunjabKesari

अलग होने के बाद डिंपल ने फिर फिल्मी दुनिया में वापिसी की और एक नहीं कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। वैसे आपको बता दें कि डिंपल खुद अमीर गुजराती परिवार से ताल्लुक रखती थी। उनके पिता चुन्नीभाई कपाड़िया रईस शख्स थे जो अपने आलीशान बंगले 'समुद्र महल' में अक्सर फिल्मों सितारों को पार्टियां देते रहते थे और एक ऐसी ही पार्टी में राज कपूर ने डिंपल कपाड़िया को देखा था और बॉबी के लिए साइन कर लिया था।

PunjabKesari

हालांकि राजेश खन्ना से अलग होने के बाद डिंपल के अफेयर्स के चर्चे भी रहे। सनी और डिंपल का नाम जुड़ा। कहा तो यह तक जाता रहा था कि डिंपल की बेटियां सनी को छोटे पापा कहने लगी थीं।  साल 2017 में सनी और डिंपल को लंदन में एक बस स्टॉप पर हाथ में हाथ डाले देखा गया था हालांकि आपसी रिश्ते की बात को दोनों ने कभी स्वीकारा नहीं। वहीं कहा जाता है कि डिंपल और सनी के बीच रवीना टंडन आ गई थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सनी और रवीना फिल्म जिद्दी की शूटिंग के दौरान करीब आ गए थे।  डिंपल कपाड़िया को जब ये पता चला तो वह काफी गुस्सा हो गई थीं।  एक नामी वेबसाइट के अनुसार, डिंपल, रवीना और सनी देओल की फिल्म के सेट पर पहुंच गई थीं। सेट पर सनी और रवीना को बातें करता देख डिंपल का पारा चढ़ गया। डिंपल कपाड़िया ने रवीना को थप्पड़ जड़ दिया था। इसके बाद दोनों में धीरे-धीरे दूरियां आनी शुरू हो गई क्योंकि सनी भी अपनी शादी तोड़ना नहीं चाहते थे।

PunjabKesari

राजेश खन्ना और डिंपल, अलग जरूर रहते थे लेकिन दोनों ने एक दूसरे का साथ हर दम दिया। साल 1992 में जब राजेश खन्ना चुनाव लड़ रहे थे तब डिंपल ने उनके लिए कैंपेन भी किया था और तो और राजेश खन्ना के आखिरी वक्त में भी डिंपल उनके साथ रहीं। राजेश खन्ना का 18 जुलाई 2012 को मुंबई में उनके बंगले, आशीर्वाद में निधन हो गया था।

एक्टिंग के अलावा डिंपल साइड बिजनेस भी करती हैं। अगर आप नहीं जानते तो बता दें कि डिंपल अपनी अरोमा कैंडल बनाने का बिजनेस करती हैं। उनका यह बिजनेस भी इंडस्ट्री में काफी फेमस है।

Related News