25 JULTHURSDAY2024 4:40:38 PM
Nari

बिना पार्लर जाए और टूल्स के घर पर करें बाल स्ट्रेट, नहीं होगा साइड इफेक्ट

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 27 May, 2024 09:51 AM
बिना पार्लर जाए और टूल्स के घर पर करें बाल स्ट्रेट, नहीं होगा साइड इफेक्ट

नारी डेस्क: स्ट्रेट हेयर आज कल लड़कियों की पहली पसंद बन चुके हैं। ऐसे में कई महिलाएं स्पेशल पार्लर जा कर बालों को स्ट्रेट करवाती हैं या कई घर पर ही स्ट्रेटनर से बालों को सीधा करती हैं। लेकिन ज्यादा इलेक्ट्रॉनिक्स का इस्तेमाल हमारे बालों की चमक को गायब कर उसे बेजान और रूखा बना देता है। ऐसे में हम आपके लिए ऐसे ट्रिक्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप बिना पार्लर और टूल्स के ही आसानी से अपने बालों को स्ट्रेट कर पाएंगी। बड़ी बात तो यह है की इसके इस्तेमाल से आपके बालों पर किसी चीज का साइड इफेक्ट भी नहीं होगा। तो चलिए जानते हैं उन खास टिप्स के बारे में-

1. शहद से होंगे बाल स्ट्रेट 

दूध बालों को सीधा करने के लिए एक बहुत अच्छा उपाय है लेकिन बालों में शहद लगाने से सिर को अच्‍छा पोषण मिलता है साथ ही इससे रूखे और कर्ली बाल मैनेज करने में आसानी हो जाती है और बाल सीधे होने लगते है।

PunjabKesari

2. नारियल का तेल का करें इस्तेमाल 

बालो को सीधा करने मे नारियल का तेल का उपयोग किया जा सकता है। ताज़ा नारियल को घिसकर निम्बू को डालकर मसाज करने से भी चमक बनी रहती है।

3. एलोवेरा बालों के लिए फायदेमंद

एलोवेरा हमारे बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद है. आधा कप गरम तेल में एलोवेरा जैल को मिलाकर मिश्रण तैयार करले। अब इस मिश्रण को अच्छी तरह अपने बालों में लगाए। कुछ देर इसे लगा कर रखे यह कंडीशनर का काम करता है।

PunjabKesari

4. अंडों का सफ़ेद भाग

दो या तीन अंडे ले इन अंडों का सफ़ेद वाला भाग निकालकर एक कप में डाले और इसमें दो बड़े चम्मच दही मिला दे। और इस पेस्ट को बालों में लगा कर 30 मिनट तक रखें। फिर बाद बाल धो ले। इस मिश्रण से बालों को सीधा करने में मदद मिलती है।

5. दूध और पानी का मिश्रण 

आधे गिलास दूध में बराबर मात्रा में पानी मिलाये। इस मिश्रण को बालो में लगाये और करीब आधे घंटे तक लगा कर रखें, फिर साफ पानी से बालो को धो ले। ये मिश्रण आपके बालों को सीधा करने में मदद करेगा।

PunjabKesari

Related News