25 APRTHURSDAY2024 8:02:43 PM
Nari

फ्रिज में स्टोर करें ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स, नहीं होंगे जल्दी खराब

  • Edited By Shiwani Singh,
  • Updated: 26 Oct, 2021 08:44 PM
फ्रिज में स्टोर करें ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स, नहीं होंगे जल्दी खराब

महिलाएं तरह-तरह के मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। इनमें कई प्रोडक्ट्स काफी महंगे होते हैं, जिनका उपयोग करने के बाद वे उनका अच्छे से रख-रखाव नहीं करतीं। कुछ महिलाओं की आदत होती है कि वे मेकअप का सामान बाथरूम में रखती हैं, जो प्रोडक्ट की लंबी उम्र के लिए अच्छा नहीं। आज हम आपको ऐसे कुछ मेकअप प्रोडक्ट्स के बारे में बताएंगे जिन्हें लंबे समय तक चलाने के लिए फ्रिज में स्टोर करना जरूरी है-

लिपस्टिक

PunjabKesari

आप चाहती हैं कि आपकी पसंदीदा शेड की लिपस्टिक लंबे समय तक चले तो उसे अपने मेकअप बैग में या बाथरूम में रखने की जगह फ्रिज में स्टोर करके रखे, क्योंकि लिपस्टिक अगर कम या ज्यादा तापमान में बाहर रहेगी तो वह जल्दी खराब हो सकती है। आप भले रोजाना इस्तेमाल होने वाली लिपस्टिक अपने बैग में रखे लेकिन स्पैशल ओकेजन में लगाने वाली लिपस्टिक को फ्रिज में ही स्टोर करें। ऐसा करने से लिपस्टिक लंबे समय तक तो चलेगी ही साथ ही उसका रंग भी उड़ेगा नहीं।

सनस्क्रीन लोशन

PunjabKesari

गर्मियों में यूज होने वाली सनस्क्रीन लोशन बची हुई है तो उसे बाहर रखने की जगह फ्रिज में स्टोर करके रखें। सनस्क्रीन को बाहर रखने से इसकी एस.पी.एफ की गुणवत्ता प्रभावित होती है, जिसकी वजह से वह अगले साल गर्मियों में काम नहीं देगी।

एलोवेरा जैल

PunjabKesari

एलोवेरा जैल चेहरे पर होने वाली जलन, कील, मुंहासों में काफी फायदेमंद होती है। इसके अलावा खाज-खुलजी और जलन कम करने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है लेकिन ज्यादातार महिलाएं इसे अन्य ब्यूटी प्रोडक्ट्स की तरह कमरे के तापमान में बाहर ही रखती हैं, जो कि गलत है। एलोवेरा जैल मार्कीट से खरीदा हो या घर में बनाया हो उसे हमेशा फ्रिज में ही स्टोर करके रखना चाहिए। तभी वह लंबे समय तक असरदार रहेगा।  

परफ्यूम

PunjabKesari

परफ्यूम को भी फ्रिज में स्टोर करके रखना चहिए।  बाहर ज्यादा गर्मी में परफ्यूम खराब हो सकता है। इसे अधिक तापमान और रोशनी वाली जगह से दूर रखना चाहिए।

Related News